CG : जिले भर के आश्रम-छात्रवासों में नोडल और कलेक्टर पहुंचे निरीक्षण पर, भवन, निस्तारी, पेयजल, सहित तमाम व्यवस्थाओं का लिया जायजा

 

कोरिया एस के मिनोचा। CG कलेक्टर कुलदीप शर्मा के मार्गदर्शन में जिला स्तरीय अधिकारियों ने आज जिले भर में आश्रम-छात्रावासों का निरीक्षण किया। स्वयं कलेक्टर शर्मा ने भी सीईओ जिला पंचायत कुणाल दुदावत के साथ आदिवासी कन्या आश्रम खाड़ा और प्री मैट्रिक आदिवासी अनुसूचित जाति एवं जनजाति कन्या छात्रावास बैकुण्ठपुर का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने बच्चों से संवाद किया और उनसे पढ़ाई के साथ आवासीय सुविधाओं की जानकरी ली। कलेक्टर ने स्वयं किचन में बच्चों को दिए जा रहे भोजन की गुणवत्ता भी जांची।


कलेक्टर के निर्देश पर आश्रम-छात्रावासों के निरीक्षण के लिए नियुक्त नोडल अधिकारियों द्वारा बच्चों के लिए बेहतर सुविधाएं सुनिश्चित करने की मंशा से भवन, निस्तारी, पेयजल, सहित तमाम व्यवस्थाओं का जायजा लिया गया। जिले में कुल 114 आदिवासी प्री मैट्रिक, पोस्ट मैट्रिक, अनुसूचित जाति प्री मैट्रिक छात्रावास, कन्या एवं बालक आश्रम स्थित हैं।

इन सभी आश्रम एवं छात्रावासों में रहने वाले बच्चों के लिए आवासीय व्यवस्था, पेयजल, निस्तारी, सहित तमाम व्यवस्थाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने नोडल अधिकारियों द्वारा निरीक्षण किया जा रहा है। निरीक्षण के बाद रिपोर्ट सभी नोडल जिला कार्यालय में प्रस्तुत करेंगे जिसके आधार पर आवश्यक सुधार की कार्यवाही की जाएगी।

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button