Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

PM KISAN SAMMAN NIDHI : किसानों को करना होगा सप्ताभर के भीतर ये जरुरी काम, वरना रुक सकता है 12 वीं क़िस्त के पैसा

viplav
24 July 2022 12:38 PM GMT
PM KISAN SAMMAN NIDHI : किसानों को करना होगा सप्ताभर के भीतर ये जरुरी काम, वरना रुक सकता है 12 वीं क़िस्त के पैसा
x

New Delhi : PM KISAN SAMMAN NIDHI पीएम किसान निधि योजना के अंतर्गत लाभान्वित होने वाले किसानों को लिए जरुरी अपडेट है। किसानों को जल्द 12 वीं क़िस्त के पैसे पाने के लिए जरुरी काम करना होगा। किसानों को अगले एक सप्‍ताह के भीतर अपनी ई-केवाईसी की प्रक्रिया पूरी करनी होगी। दरअसल, सरकार ने …

New Delhi : PM KISAN SAMMAN NIDHI पीएम किसान निधि योजना के अंतर्गत लाभान्वित होने वाले किसानों को लिए जरुरी अपडेट है। किसानों को जल्द 12 वीं क़िस्त के पैसे पाने के लिए जरुरी काम करना होगा। किसानों को अगले एक सप्‍ताह के भीतर अपनी ई-केवाईसी की प्रक्रिया पूरी करनी होगी।

दरअसल, सरकार ने योजना के तहत किसानों को ई-केवाईसी कराने की अंतिम तिथि 31 जुलाई रखी है। अगर ई केवाईसी पूरी नहीं करवाने पर किसानों को योजना के पैसे का लाभ नहीं मिल सकेगा। इससे पहले ही आप यह काम पूरा करना बेहद जरूरी है, वरना 12वीं किस्‍त का पैसा अटक जाएगा।

अब e-KYC जरूरी
बता दें कि अब किसानों को पीएम किसान 12वीं किस्त मिलेगी। हाल ही में केंद्र सरकार ने पीएम किसान सम्मान निधि योजना (PM Kisan Samman Nidhi Yojana) की 11वीं किस्त किसानों के खातों में ट्रांसफर की थी। लेकिन अब जिनकी ई-केवाईसी नहीं हुई है उन्हें पैसा नहीं मिलेगा।

कैसे करें e-KYC
अगर आपने अब तक e-KYC नहीं किया है तो 2 तरीके से ई-केवाईसी करा सकते हैं। अपने नजदीकी कॉमन सर्विस सेंटर पर जाकर भी अपनी ई-केवाईसी करा सकते हैं। दूसरा घर बैठे ऑनलाइन माध्यम से भी अपनी ई-केवाईसी करा सकते हैं।

viplav

viplav

    Next Story