Oh My God : न उम्र देखी न देखी तीसरी बीवी दिखा तो सिर्फ पैसा… बॉलीवुड की ऐसी एक्ट्रेस जिन्होंने लालच में आकर की शादी!

 

 

मुंबई, Oh My God  ; इन दिनों बिजनेसमैन और पर्व ILP के चेयरमैन ललित मोदी और पूर्व मिस यूनिवर्स व बॉलीवुड एक्ट्रेस सुष्मिता सेन के प्यार के चर्चे जोरों पर है, खबर है कि दोनों एक दूसरे को डेट कर रहे है, सुष्मिता, ललित मोदी से 12 साल छोटी है, और पैसो के मामले में उनसे काफी पीछे है. ऐसे में सोशल मीडिया यूजर्स ने उन्हें गोल्ड डिगर यानी पैसों की लालची कहकर चिढ़ाना शुरू कर दिया। हालांकि, सुष्मिता खुद ऐसे ट्रोलर्स को मुंह तोड़ जवाब दे चुकी हैं। लेकिन बॉलीवुड में ऐसे कई मामले आए हैं, जब एक्ट्रेस को गोल्ड डिगर का टैग दिया गया है। हम आपको ऐसे ही 10 मामलों के बारे में बता रहे हैं..

 

 

जूही चावला ने 1995 में जब बिजनेसमैन जय मेहता से शादी की तो लोग उन्हें गोल्ड डिगर कहने लगे। इसकी कई वजह हैं। एक तो यह कि जूही इतनी खूबसूरत हैं कि वे मिस इंडिया रही हैं। वहीं जय मेहता उनके मुकाबले एवरेज दिखते हैं। दूसरी बात यह कि उम्र में जय जूही से लगभग 7 साल बड़े हैं। तीसरी वजह यह कि जूही जय की दूसरी पत्नी बनीं। जय की पहली पत्नी सुजाता बिड़ला थीं, जिनकी 1990 में प्लान क्रेश में मौत हो गई थी।

 

 

 

विद्या बालन ने जब यूटीवी मोशन पिक्चर्स के सीईओ और द वॉल्ट डिज्नी कंपनी इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर सिद्धार्थ रॉय कपूर से शादी की तो लोगों ने उन्हें गोल्ड डिगर बताया। क्योंकि शादी के वक्त एक ओर जहां विद्या बालन फिल्मों में बहुत ज्यादा कमाल नहीं दिखा पा रही थीं, वहीं सिद्धार्थ इंडस्ट्री का जाना-माना नाम थे। दूसरी वजह यह है कि विद्या शादी के बाद सिद्धार्थ की तीसरी बीवी बनीं। उनकी पहली पत्नी आरती बजाज और दूसरी पत्नी कविता थीं, जिनसे उनका रिश्ता तलाक पर ख़त्म हुआ था।

 

 

दिवंगत श्रीदेवी को भी गोल्ड डिगर का तमगा मिला था। क्योंकि उन्होंने शादीशुदा बोनी कपूर से दूसरी शादी की थी। इतना ही नहीं, श्रीदेवी जहां बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेसेस में शुमार रही हैं तो वहीं, बोनी न लुक में और न ही फिटनेस में उनके आगे टिकते हैं। ऊपर से बोनी उम्र में श्रीदेवी से लगभग 8 साल बड़े ठहरे। बोनी की पहली पत्नी मोना शौरी थीं, जिनसे उन्हें अर्जुन और अंशुला नाम के बच्चे हैं।

 

 

 

शिल्पा शेट्टी ने जब 2009 में लगभग सालभर छोटे बिजनेसमैन राज कुंद्रा से शादी की थी, तब लोगों ने उन्हें गोल्ड डिगर कहना शुरू कर दिया था। इसकी सबसे बड़ी वजह यह थी कि शिल्पा उम्र में राज से बड़ी होने के साथ-साथ उनकी दूसरी बीवी बनी थीं। राज कुंद्रा की पहली पत्नी का नाम कविता है, जिनसे उनका तलाक हुआ था।

 

 

 

मलाइका अरोड़ा की बहन अमृता अरोड़ा ने जब बिजनेसमैन शकील लडक से शादी की तो उन्हें गोल्ड डिगर कहा गया। वजह सिर्फ इतनी थी कि शकील और अमृता का धर्म अलग है और अमृता उम्र में भी शकील से 3 से 4 साल बड़ी हैं। इसके अलावा अमृता शकील की दूसरी बीवी बनीं। शकील की पहली पत्नी निशा राणा थीं, जिनसे 2006 में उनका तलाक हो गया था।

 

 

आयशा टाकिया ने 2009 में जब पॉलिटिशियन अबू आजमी के बेटे फरहान आजमी से शादी की, तब उन्हें गोल्ड डिगर कहा जाने लगा। इसकी वजह सिर्फ इतनी थी कि उस वक्त आयशा फिल्मों में कुछ खास नहीं चल रही थीं और फरहान बिजनेस में काफी अच्छा कर रहे थे। दूसरा फरहान राजनीति और बिजनेस से जुड़े परिवार से ताल्लुक रखते हैं। मुंबई और गोवा में उनके रेस्टोरेंट चलते हैं।

 

 

‘मोहब्बतें’ जैसी फिल्मों की एक्ट्रेस रहीं किम शर्मा को गोल्ड डिगर का टैग मिल चुका है। दरअसल, फिल्मों में लगातार अच्छा परफॉर्मेंस न देने वाली किम ने 2010 में बिजनेसमैन अली पंजानी से शादी की और उनकी दूसरी पत्नी बनीं। अनिल की पहली पत्नी तौरत ज़ेहरेली सुवानी थीं, जिनसे उनका तलाक 2009 में हुआ था। हालांकि, अब किम अली से तलाक ले चुकी हैं और रिटायर्ड प्रोफेशनल टेनिस प्लेयर लिएंडर पेस को डेट कर रही हैं। वहीं, अली पंजानी भी 2019 में तीसरी शादी कर चुके हैं।

 

 

70 और 80 के दशक की पॉपुलर एक्ट्रेस टीना मुनीम को बॉलीवुड की सबसे बड़ी गोल्ड डिगर कहा जाता है। इसकी वजह सिर्फ इतनी सी है कि उन्होंने भारत के सबसे बड़े उद्योगपतियों में शामिल रहे धीरू भाई अंबानी के छोटे बेटे अनिल अंबानी से शादी की। इसके अलावा टीना उम्र में अनिल अंबानी से लगभग 2 साल बड़ी हैं।

 

 

 

बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकाराओं में शामिल रहीं करिश्मा कपूर ने जब 2003 में बिजनेसमैन और सोना कॉम्स्टर के चेयरमैन संजय कपूर से शादी की थी, तब उन्हें भी गोल्ल्ड डिगर का टैग दिया गया था। दरअसल, करिश्मा कपूर संजय कपूर से शादी कर उनकी दूसरी पत्नी बनी थीं। संजय की पहली पत्नी नंदना महतानी थीं, जिनसे उनका तलाक हुआ था। हालांकि, अब करिश्मा कपूर भी संजय से अलग हो चुकी हैं और संजय तीसरी शादी प्रिया सचदेव से कर चुके हैं।

 

 

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button