Begin typing your search above and press return to search.
HEALTH

Healthy Banana Shake : आप भी करते है कमजोरी और थकान महसूस, तो हेल्दी बनाना शेक करदेगा बूस्ट, जाने बनाने की रेसिपी

viplav
24 July 2022 11:39 AM GMT
Healthy Banana Shake : आप भी करते है कमजोरी और थकान महसूस, तो हेल्दी बनाना शेक करदेगा बूस्ट, जाने बनाने की रेसिपी
x

हेल्थ डेस्क : Healthy Banana Shake सभी जानते है कि फलों में कई प्रकार के मौजूदा विटामिन्स और मिनरल्स शरीर के लिए बहुत ज्यादा फायदेमंद होते है। खासकर बात करें पिले फलों कि तो इनमें प्रमुख तौर पर इनमें विटामिन ए पाया जाता है। अगर आप अपने दिनचर्या में एनर्जी लो फील करते है …

हेल्थ डेस्क : Healthy Banana Shake सभी जानते है कि फलों में कई प्रकार के मौजूदा विटामिन्स और मिनरल्स शरीर के लिए बहुत ज्यादा फायदेमंद होते है। खासकर बात करें पिले फलों कि तो इनमें प्रमुख तौर पर इनमें विटामिन ए पाया जाता है। अगर आप अपने दिनचर्या में एनर्जी लो फील करते है तो आपको बनाना मिल्कशेक जरूर पीना चाहिए, इससे आपके शरीर को ताकत महसूस होगी। आपने इस हेल्दी बनाना मिल्कशेक का अगर सुबह के वक्त सेवन कर लिया तो यह आपको दिभर तारो ताजा महसूस करवाएगा।

यह आसानी से घर पर बनने वाली ड्रिंक है जिसे बनाने की बेहद ही आसान सी रेसिपी है। इस ड्रिंक की खास बात यह है कि इसे आसानी से तैयार किया जा सकता है। यह मिनटों में बन जाती है। बढ़ती उम्र के बच्चों के लिए तो खास तौर पर बनाना मिल्क तैयार किया जा सकता है।

बनाना मिल्क शेक बनाने के लिए सामग्री
केला – 2
कच्चा दूध – 2 कप
शहद – 1 टी स्पून
चीनी – 1 टी स्पून
काजू – 4-5
बादाम – 4-5
पिस्ता कतरन – 1 टी स्पून
टूटी फ्रूटी – 1 टी स्पून
आइस क्यूब्स – 5-6

बनाना मिल्क शेक बनाने की विधि
बनाना मिल्क शेक तैयार करने के लिए सबसे पहले केले को लेकर उसके छिलके उतार लें और छोटे-छोटे टुकड़ों में काट लें। इसके बाद मिक्सर जार लेकर उसमें कटे हुए केले के टुकड़े डाल दें। इसके बाद जार में ही 1 चम्मच शहद और स्वादानुसार चीनी डालकर जार लगा दें और सामग्री को ग्राइंड कर लें. एक बार ग्राइंड करने के बाद मिक्सर में ठंडा दूध और इलायची पाउडर डालकर लगभग 2 मिनट तक मिक्सी को चलाएं।

अब एक कांच का गिलास लें और उसमें तैयार किया शेक निकाल दें। इसके बाद काजू और बादाम को बारीक काटकर शेक में डालें और ऊपर से पिस्ता कतरन और टूटी फ्रूटी से सजाएं। आपका टेस्टी बनाना मिल्क शेक बनकर तैयार हो गया है। सर्व करने से पहले गिलास में 3-4 बर्फ के टुकड़े डाल दें। पौष्टिकता और स्वाद से भरपूर बनाना मिल्क शेक दिनभर ताजगी महसूस कराने के लिए काफी है।

viplav

viplav

    Next Story