Alert: WhatsApp यूजर्स हो जाये सावधान! गलती से भी न करें यह काम, नहीं तो खाली हो जाएगा आपका अकाउंट, पुलिस ने जारी की चेतावनी…

 

WhatsApp New Feature

 

नई दिल्ली, Alert: आज के समय में लगभग सभी उम्र के व्यक्ति के मोबाइल में WhatsApp रहता है, हम कह सकते है कि WhatsApp अब हमारे जीवन का एक हिस्सा बन गया है , बता दे कि WhatsApp काफी पॉपुलर इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप है. इस वजह से साइबर क्रिमिनल्स इसके जरिए यूजर्स को टारगेट करने की कोशिश करते हैं. अब एक बार और नए स्कैम को लेकर चेतावनी दी गई है. वॉट्सऐप यूजर्स को पर्सनल डिटेल्स शेयर करने से मना किया गया है.

इन डिटेल्स का यूज स्कैमर्स पैसे निकालने के लिए कर सकते हैं. इसको लेकर दिल्ली पुलिस ने चेतावनी दी है. दिल्ली पुलिस ने इसको लेकर ट्वीट शेयर किया है. इसमें कहा गया है कि ऐसे कई फ्रॉड केस देखे जा रहे हैं जहां पर टेलीकॉम सर्विस प्रोवाइडर MTNL का नाम और लोगो का यूज करके यूजर्स के साथ साइबर फ्रॉड किया जा रहा है.

 

 

 

पोस्ट में बताया गया है कि वॉट्सऐप यूजर्स को स्कैमर्स की ओर से मैसेज आता है. मैसेज को इस तरह दिखाया जाता है कि जैसे वो MTNL की ओर से आया है. इस मैसेज में यूजर्स को KYC डिटेल्स अपडेट करने के लिए कहा जाता है ताकि उनका सिम कार्ड ब्लॉक ना हो.

फ्रॉडस्टर इस मैसेज में यूजर को सिम कार्ड ब्लॉक ना होने से बचने के लिए तुरंत कॉल करने के लिए कहते हैं. यूजर्स को डराने के लिए वो ये भी दावा करते हैं कि उनका e-KYC सस्पेंड किया जा चुका है और सिम कार्ड को 24 घंटे के अंदर में ब्लॉक कर दिया जाएगा.

ऐसे स्कैम को लेकर दिल्ली पुलिस ने अलर्ट किया है. इससे बचने के उपाय भी यूजर्स को बताए गए हैं. रिपोर्ट के अनुसार, कभी भी किसी के साथ अपनी पर्सनल डिटेल्स शेयर ना करें. इसके अलावा अनवेरिफाइड लिंक पर क्लिक ना करें.

जिस ऐप को लेकर आपको जानकारी ना हो उसे फोन में डाउनलोड ना करें. MTNL KYC वेरिफिकेशन वॉट्सऐप के जरिए नहीं करता है. इस वजह से ऐसे मैसेज को रिस्पांड ना करें. साइबर फ्रॉड होने की स्थिति में इसकी जानकारी नजदीकी पुलिस स्टेशन को दें या 1930 पर कॉल करें.

 

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button