Mor Mahapaur Mor Dwar : मकान में सीपेज, सड़क क्षतिग्रस्त, गली में अंधेरा जैसे समस्याओं का महापौर ने तत्काल किया निराकरण

 

Mor Mahapaur Mor Dwar

 

रायपुर, Mor Mahapaur Mor Dwar: राजधानी महापौर ऐजाज़ ढेबर लगातार अपने कार्यक्रम “मोर महापौर, मोर द्वार” के तहत आम जनता से रूबरू हो कर उनकी समस्याओं को सुन उसका तत्काल निराकरण कर रहे है इस कड़ी में आज कार्यक्रम के 23 वें दिन श्यामाप्रसाद मुखर्जी वार्ड और वामनराव लाखे वार्ड में शिविर लगाया गया। जिसमें 1110 आवेदन और शिकायतें आई। जिनमें से 925 को तत्काल निराकृत कर लिया गया। वहीं 184 प्रकरणों को जल्द पूरा करने के निर्देश दिए गए। एक प्रकरण को रिजेक्ट भी किया गया क्योंकि वह शिविर से सम्बंधित नहीं था।

 

 

 

आज दोनों वार्ड के शिविर में पहुंचकर महापौर एजाज ढेबर ने सभापति प्रमोद दुबे, छत्तीसगढ़ राज्य योग आयोग के अध्यक्ष एवं नगर निगम लोक कर्म विभाग के अध्यक्ष ज्ञानेश शर्मा, एमआईसी सदस्य सर्व सुन्दर लाल जोगी, सतनाम सिंह पनाग, रितेष त्रिपाठी, आकाश तिवारी, जितेन्द्र अग्रवाल, सुरेष चन्नावार, जोन 5 अध्यक्ष मन्नू विजेता यादव, अपर आयुक्त सुनील चंद्रवंषी, कार्यपालन अभियन्ता योजना राजेश शर्मा, जोन कमिश्नरगणों, जोन कार्यपालन अभियंताओं, नगर निगम जोन के अधिकारियों, कर्मचारियों की उपस्थिति में नागरिकों की समस्याएं सुनीं एवं उनका हरसंभव तरीके से त्वरित निदान अपने सामने मिनटों में करवाया। इसके पूर्व आज के दोनो शिविरों में पहुंचते ही महापौर, सभापति, एमआईसी सदस्यों, वार्ड पार्षदों ने छत्तीसगढ महतारी के छायाचित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्जवलन किया ।

श्यामाप्रसाद मुखर्जी वार्ड के भाठागांव में लगे शिविर में एक महिला ने बताया साई विला के पास उनके मकान के बगल में खुला प्लाट है। वहां बरसाती पानी जमा होने के कारण उनके मकान में सीपेज आ रहा है। जिस पर प्लाट मालिक को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए गए। भाठागांव चैक के पास एक निजी प्लाट में झोपड़ी बनाकर कब्जा होने की शिकायत आई तो उसे हटाने को आज ही कार्रवाई करायी गई। मठपुरैना के ज्योतिनगर में बिजली खबों पर लाइट नहीं होने की बात सामने आई तो वहां आज ही लाइटें लगवा दी गई।

इधर दूसरी पाली में वामन राव लाखे वार्ड के शिविर में नागरिकों ने बताया कि वहां के एक गली की सड़क खराब हो गई है। जिस पर 2 लाख रुपए की स्वीकृति दी गई। कुशालपुर बाजार चैक के पास हनुमान मंदिर के जीर्णोद्धार के लिए 1 लाख रुपए की स्वीकृति दी गई। कुशालपुर के यादव पारा के नागरिकों की मांग पर वहां ओपन जिम लगाने के निर्देश दिए गए। पहाड़ी तालाब स्थित मंदिर के पास सड़क निर्माण के लिए एक लाख रुपए की स्वीकृति दी गई। दोनों शिविरों में आय प्रमाणपत्र, राशन कार्ड, नया नल कनेक्शन, श्रम कार्ड बनाने जैसे आवेदन आए थे। जिन्हें तत्काल पूरा किया गया।

23 जुलाई 2022 शनिवार को नगर निगम जोन 6 के शहीद राजीव पाण्डेय वार्ड क्रमांक 62 के सर्यू पारी भवन रिंग रोड, संजय नगर में सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक एवं जोन 6 के चंद्रषेखर आजाद वार्ड क्रमांक 60 के श्यामाप्रसाद मुखर्जी भवन मठपुरैना में मोर महापौर मोर द्वार कार्यक्रम के तहत 24 वें दिन दोपहर 2ः30 बजे से संध्या 5ः30 बजे तक जनसमस्या निवारण शिविर लगाया जायेगा। इसके पूर्व महापौर एजाज ढेबर शिविर दिवस दिनांक 23 जुलाई 2022 शनिवार को निर्धारित समय सुबह 9 बजे से 11 बजे तक फोन नंबर 9111666201 अथवा 9301953201 पर शहीद राजीव पाण्डेय वार्ड एवं चंद्रषेखर आजाद वार्ड के रहवासी लोगों से जनसमस्या एवं सुझाव को लेकर वार्ड के संबंध में सीधे चर्चा कर जनसमस्या और सुझाव प्राप्त करेंगे ।

 

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button