Face Reading: चेहरे की बनावट बताएगा की भविष्य में अमीर होंगे या नहीं, जानें क्या आप भी है शामिल…

 

Face Reading

 

नई दिल्ली, Face Reading:  हाथों के लकीरों को पढ़ कर भविष्य के बारे में जानना तो आपने बहुत बार सुना होगा लेकिन क्या आप जानते है की चेहरे की बनावट से भी इंसान के भविष्य या किस्मत के बारे में जाना जा सकता है, ज्योतिषियों की दुनिया में इसे सामुद्रिक शास्त्र कहते हैं जहां चेहरे की बनावट से व्यक्तित्व और भविष्य के बारे में बताया जाता है. जिससे पता लग सकता है कि आप आगे चल कर कितना सफल होंगे, तो आइये जानते हैं कि सामुद्रिक शास्त्र के विशेषज्ञ यह कमाल कैसे करते हैं.

चौड़ा और गोल माथा- सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, इंसान का माथा उसकी आर्थिक यानी धन की स्थिति को उजागर करता है. ऐसा माना जाता है कि जिन लोगों का माथा चौड़ा और गोल होता है, वो बहुत पैसे वाले होते हैं. माथे की ऐसी बनावट उसके अमीर होने का संकेत होती है.

गोल और मोटी चिन- इसी प्रकार, गोल और मोटी चिन यानी ठोड़ी भाग्यवान और धनी होने का संकेत देती है. इस आकार की चिन वाले लोग पैसा जमा करने में माहिर होते हैं. ये लोग एक आरामदायक जीवन जीते हैं. इनका गुडलक बुढ़ापे तक इनके साथ रहता है.

मोटे कान- सामुद्रिक शास्त्र में हमारे कान को धन और सौभाग्य का प्रतीक माना गया है. इंसान के मोटे कान उत्साह का प्रतिनिधित्व करते हैं जो करियर में सफलता के लिए बहुत जरूरी है. अगर आपके कान मोटे और चेहरे से चिपके हैं या फिर मोटे और लंबे हैं तो यकीनन आपके अमीर बनने की संभावनाएं बहुत ज्यादा हैं.

मोटी नाक- इसी तरह, आपकी नाक भाग्य, संपत्ति और करियर के बारे में बहुत सी चीजें बताती हैं. अच्छे आकार की नाक धन और समृद्ध जीवन का संकेत देती है. यदि नॉस्ट्रिल यानी नथुनों का साइज बराबर ना हो तो किस्मत में पैसा नहीं होता है. मोटी नाक भी इंसान के अमीर होने का संकेत देती है.

मोटे गाल- ऐसा माना जाता है कि जिन लोगों के गाल मोटे या उभरे हुए होते हैं, उनमें भरपूर आत्मविश्वास होता है. इसलिए इन लोगों के पास कभी पैसों की कमी नहीं रहती है. इंसान के गाल उसके संकल्प और इच्छाशक्ति का प्रतिनिधित्व करते हैं. मोटे गाल या उभरे हुए चीकबोन्स बताते हैं कि इंसान आक्रामक, बहादुर और बुद्धिमान है और खूब सारा पैसा कमा सकता है.

गहरी आंखें- आमतौर पर अमीर लोगों की आंखें लंबी और गहरी होती हैं. इनकी आंखों में सफेद और काले रंग का अंतर भी एकदम साफ पता चलता है. ऐसे लोग व्यापार या कारोबार के मामले में बहुत अच्छा प्रदर्शन करते हैं.

चकोर चेहरा और लाल होंठ- ऐसा कहा जाता है कि जिन लोगों के चेहरे की शेप चकोर और होंठ लाल होते हैं, वे जीवन में आगे चलकर खूब पैसा कमाते हैं. इस कॉम्बिनेशन के दुनिया में बहुत से लोग हैं जिनके पास बेशुमार दौलत है.

भारी फेस- अक्सर आपने देखा होगा कि कुछ लोग दिखने में बेहद पतले-दुबले होते हैं, लेकिन उनका चेहरा बड़ा लगता है. ऐसे लोग जीवन में बड़ी उपलब्धियां हासिल करते हैं. इनके पास ना तो दौलत की कमी रहती है और ना ही वे कोई अवसर अपने हाथ से जाने देते हैं.

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button