ED Raid : ममता के मंत्री के घर ED का छापा, हुए गिरफ्तार, 2 हजार और 500 मिले इतने नोट की मंगानी पड़ी नोट गिनने की मशीन…

 

 

बंगाल: प्रवर्तन निदेशालय ने शनिवार को पश्चिम बंगाल सरकार में मंत्री रह चुके पार्थ चटर्जी को गिरफ्तार कर लिया गया है, प्रवर्तन निदेशालय (ED Raid) लगातार नेता-अभिनेता के घरों में जा कर कार्यवाही कर रही है इसी कड़ी में कल पश्चिम बंगाल (West Bengal) में एक बड़े भ्रष्टाचार का मामला सामने आया है जो कि शिक्षक भर्ती घोटाला (SSC घोटाला) से जुड़ा है. केंद्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने शुक्रवार को ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) की सरकार के कई मंत्रियों और विधायकों के यहां छापे मारे. पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी की एक करीबी अर्पिता मुखर्जी के घर पर छापेमारी में ईडी 20 करोड़ रुपये का कैश मिला है. पार्थ चटर्जी के घर पर भी छापा मारा गया है. दावा किया जा रहा है कि यह पैसा एसएससी घोटाले से जुड़ा है.

नोटों का ढेर देखकर मंगाई गिनने वाली मशीन

अर्पिता मुखर्जी के ठिकानों पर हुई ईडी की इस छापेमारी के दौरान 500 और दो हजार के नोटों का ढेर लग गया और नोट गिनने वाली मशीन के जरिए इस रकम की गिनती की गई. जांच टीम ने बैंक अधिकारियों की मदद भी ली ताकि रकम की सही गिनती की जा सके. इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था को लेकर भी अतिरिक्त सतर्कता बरती गई थी.

20 से अधिक मोबाइल भी बरामद

इस छापेमारी को लेकर ईडी ने कहा कि अर्पिता मुखर्जी के ठिकाने से 20 से अधिक मोबाइल फोन भी बरामद किए गए है. ईडी इस बात की जांच कर रही है आखिर क्यों इन फोन्स का इस्तेमाल क्या था. ईडी ने बयान में कहा कि एजेंसी ने चटर्जी के अलावा शिक्षा राज्य मंत्री परेश सी अधिकारी, विधायक माणिक भट्टाचार्य और अन्य के परिसरों पर भी छापेमारी की है. इस जांच के दौरान ईडी के अधिकारियों ने राज्य पुलिस के बजाए सीआरपीएफ के जवानों की मदद ली थी.

 

 

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button