Cyber Crime : फर्जी बैंक अधिकारी बनकर 7 लाख 25 हजार की ठगी, सायबर सेल ने रकम को कराया होल्ड…

Cyber Crime

कोरबा Cyber Crime खुद को एसबीआई बैंक का मैनेजर बताकर 7 लाख 25 हजार की ठगी करने का मामला प्रकाश में आया है। जिसमें प्रार्थी की शिकायत पर सायबर सेल के टीम ने त्वरित करते हुए प्रार्थी के बैंक खाते को होल्ड कराया है।

Read More : CYBER CRIME : हुस्न के जाल में फंसे नेता, असफर व नामी बिजनेसमैन, पुलिस को जारी करनी पड़ी अडवाइजरी

बता दें कि गुरूवार को शारदा कालोनी बालकोनगर निवासी प्रार्थी बिहारी लाल कश्यप को किसी अज्ञात व्यक्ति ने फोन कर अपने आपको एसबीआई का मैनेजर बताकर प्रार्थी के खाता में केवाईसी अपडेट कराने को कह कर प्रार्थी का बैंक खाता का एक्सेस प्राप्त कर ऑनलाइन बैंकिंग के माध्यम से अलग-अलग बैंक खाते में 7 लाख 25 हजार रूपए ट्रांसफर करा लिया था। जैसे ही प्रार्थी को ठगे जाने का एहसास हुआ।

Read More : CYBER CRIME : नंबर ब्लाक होने का झांसा देकर रिटायर्ड सहायक आयुक्त से 4 लाख से ज्यादा की ठगी, ‘एनी डेस्क‘ डाउनलोड करवाकर खाते से पैसों को किया पार

जिसके बाद बिहारीलाल ने तत्काल सायबर सेल में जाकर संपर्क किया। सायबर सेल ने एनसीसीआरपी पोर्टल में मेल एवं संबंधित बैंक को पत्र भेजकर प्रार्थी का खाता एवं जिन खातों में रकम ट्रांसफर हुआ है उन खातों को तत्काल सीज करने का अनुरोध किया। संबंधित बैंकों ने भी मामले की गंभीरता को समझते हुए सभी खातों की जांच कर होल्ड किया गया, किंतु अज्ञात ठगों ने करीब 3 लाख रुपए विभिन्न गेटवे के माध्यम से ट्रांसफर कर उपयोग किया जा चुका था। खातों में 4 लाख 25 हजार रूपए शेष था जिसे होल्ड कर दिया गया है। जिसे प्रार्थी को वापस कराने की कार्यवाही की जा रही है साथ ही अज्ञात ठगों का पता कर गिरफ्तार किया जाएगा।

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button