CG : बारिश मचा रहा हाहाकार, दर्जनों गांव का टूटा संपर्क, झाडीगुट्टा में फंसे एक ही परिवार के 11 लोगो को का किया गया रेस्क्यू

CG

गुप्तेश्वर जोशी,बीजापुर। CG  जिले में बारिश का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा हैं। भोपालपटनम ब्लाक के तारलागुड़ा क्षेत्र में बाढ़ से आई तबाही से पूरी तरह राहत भी नहीं मिल पाई थी कि शुक्रवार रात से दोबारा शुरू हुई बारिश ने बीजापुर भैरमगढ़ व कुटरू ब्लाक में कहर ढहाना शुरू कर दिया हैं।

शुक्रवार की रात से शुरू हुई भारी बारिश से जिला मुख्यालय बीजापुर से दर्जनों गांव का सड़क संपर्क एक बार फिर से टूट गया हैं। कुटरू ब्लाक के झाडीगुट्टा में बाढ़ की चपेट में आकर एक ही परिवार के 11 सदस्य फंस हुए थे उन्हें तहसीलदार व एसडीओपी के नेतृत्व में आपदा प्रबंधन की टीम ने रेस्क्यू कर सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया। । भैरमगढ़ तहसीलदार जुगल किशोर पटेल ने बताया कि बीती रात से मिरतुर नाले में करीब आधा फिट पानी नाले के ऊपर से बहे रहा हैं।

Read More : CG Crime : कांच की बोतल से गला पर वार कर की पत्नी की हत्या, चरित्र पर करता था शंका, किया आत्मसमर्पण…

 

जिससे इस मार्ग पर आवागमन बंद हैं। उन्होंने आगे बताया कि कोडोली में बारिश की वजह से तीन मकान ढह गये है। उन्हें मुआवजा दिए प्रक्रिया चल रही है। फिलहाल वे सभी अपने दूसरे मकान में शिफ्ट हो गए है। तहसीलदार पटेल ने बताया आगे बताया कि नगर सेना के जवानों ने इस आपदा में मिशाल पेश की हैं। दरअसल मदपाल की रहने वाली एक महिला ने जगदलपुर में एक मृत शिशु को जन्म दिया था। शनिवार को मृत शिशु को अंतिम संस्कार के लिए गांव ले जाया जा रहा था।

CG

लेकिन परिजन बाढ़ में फंस गए। जिन्हें नगर सेना की टीम ने सुरक्षित तरीके से नदी पार करवाकर गांव की ओर रवाना कराया। वही बीजापुर तहसीलदार डीके ध्रुव ने बताया कि धनोरा से कुटरू जाने वाली मार्ग पर नाला में बाढ़ आने से यह मार्ग बंद हैं। शुक्रवार की रात से चेरपाल नदी में पानी भरे होने से यह मार्ग भी बंद था। तहसीलदार ध्रुव ने बताया कि शनिवार को पुल से पानी नीचे उतरने लगा है। देर शाम तक यह मार्ग बहाल हो जाएगा।

Read More : CG Crime : दोस्तों ने नई बाइक को हथियाने किया हत्या, शव को जंगल में ले जाकर जलाया, 3 आरोपी गिरफ्तार…

 

जिले में इन दिनों औसत से ज्यादा बारिश हो गई है। अब दोबारा शुरू हुई बारिश से एक बार फिर जन जीवन अस्त व्यस्त होने लगा हैं। इधर कलेक्टर राजेन्द्र कटारा व एसपी आंजनेय वाष्णेय ने बीजापुर व भैरमगढ़ ब्लाक के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर आवश्यक दिशानिर्देश दिए। इंद्रावती नदी का जलस्तर 5.730 पर मीटर चल रहा है।

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button