SSC Scam Case : TMC नेता पार्थ चटर्जी के घर ED की बड़ी छापेमारी, जब्त किए गए 20 करोड़ रुपए

 

 

कोलकाता। SSC Scam Case ने आअज पश्चिम बंगाल के कथित एसएससी घोटाले में बड़ी छापेमारी की है। प्रवर्तन निदेशालय ने इस छापेमारी के दौरान 20 करोड़ रुपए बरामद किए है। ईडी ने इसकी नकदी की तस्वीर ट्वीट करते हुए कहा, ”पश्चिम बंगाल स्कूल सर्विस कमीशन और बंगाल प्राइमरी एजुकेशन बोर्ड भर्ती से जुड़े स्कैम के मामले में ईडी ने छापेमारी की।”

इससे पहले सूत्रों ने बताया कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों की एक टीम ने कथित शिक्षक भर्ती घोटाले की जांच के सिलसिले में शुक्रवार को पश्चिम बंगाल के दो मंत्रियों-पार्थ चटर्जी और परेश अधिकारी के घरों पर छापेमारी की।

सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि ईडी के कम से कम सात से आठ अधिकारी सुबह लगभग साढ़े आठ बजे चटर्जी के आवास नकतला पहुंचे और पूर्वाह्न 11 बजे तक छापेमारी की। इस दौरान केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के कर्मी बाहर तैनात रहे।

जानकारी अनुसार, एजेंसी के अधिकारियों की एक अन्य टीम कूचबिहार जिले के मेखलीगंज में अधिकारी के घर पहुंची और उनके परिवार के सदस्यों से पूछताछ की। ईडी के सूत्र के मुताबिक, अधिकारियों ने शहर के जादवपुर इलाके में स्थित पश्चिम बंगाल प्राथमिक शिक्षा बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष माणिक भट्टाचार्य के आवास पर भी छापेमारी की।

उच्च न्यायलय के निर्देश पर सीबीआई पश्चिम बंगाल स्कुल सेवा आयोग की सिफारियों पर सरकार द्वारा प्रायोजित और सहायता प्राप्त स्कूलों में समूह ‘सी’ और ‘डी’ के कर्मचारियों व शिक्षकों की भर्ती में हुई कथित अनियमितताओं की जांच कर रहा है। वहीं, प्रवर्तन निदेशालय इस मामले से संबंधित कथित मनी लॉन्ड्रिंग की तफ्तीश में जुटा है।

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button