एक दूसरे को देखना भी पसंद नहीं करते सनी देओल और आमिर खान, इतना नफरत की अभी तक नहीं सुलझा मसला, जानें विवाद की वजह

 

 

 

नई दिल्ली: सनी देओल (Sunny Deol) और आमिर खान (Aamir Khan) दोनों ही फिल्म इंडस्ट्री (Film industry)के उम्दा अभिनेता हैं। कई बार दोनों के बीच सिनेमा घरों में तगड़ी टक्कर हुई और दोनों ही विजेता रहे। लेकिन दोनों के बीच एक बात है जिसपर शायद ही आपका ध्यान गया होगा। क्या आपने कभी इन दो सितारों को आपस में बात करते हुए देखा है। इसका जवाब आपको ना में ही मिलेगा। भला देखते भी कैसे 31 सालों से दोनों के बीच तना-तनी का माहौल जो है। ऐसा नहीं था कि दोनों शुरुआत से ही नफरत करते थे लेकिन हालात कुछ ऐसे हुए कि अब एक दूसरे को देखना तक पसंद नहीं करते। कई बार ऐसा देखने को मिलता है जब बॉक्स ऑफिस पर दो फिल्मों की भिड़ंत होती है। इस टक्कर में अधिकतर देखा जाता है कि एक फिल्म को फायदा होता है तो वहीं दूसरी फिल्म को नुकसान उठाना पड़ता है।

 

जून 1990 में सनी देओल और आमिर खान आमने सामने थे। एक तरफ जहां आमिर खान की फिल्म ‘दिल’ रिलीज हुई थी तो वहीं दूसरे ओर सनी देओल की फिल्म ‘घायल’ रिलीज हुई थी। फिल्म रिलीज से पहले आमिर खान ने सनी देओल से कहा था कि वो ‘घायल’ की रिलीज डेट बदल लें लेकिन सनी ने उनकी एक नहीं मानी। बॉक्स ऑफिस पर दोनों ही फिल्मों ने अच्छी कमाई की थी। इसी दौरान आमिर खान और सनी दोनों को फिल्मफेयर ‘बेस्ट एक्टर’ के लिए भी नॉमिनेट किया गया था।

 

 

‘दिल’ के हिट साबित होने पर आमिर को पूरी उम्मीद थी कि ये अवार्ड उन्हीं को मिलेगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ। सनी देओल ने इस अवार्ड को जीता। इस बात से आमिर इतना नाराज हुए कि उन्होंने किसी भी अवार्ड फंक्शन में ना जाने की कसम खा ली। साथ ही साथ आमिर ने फिल्मफेयर पर पक्षपात का आरोप तक लगाया था।

 

 

साल 1990 के बाद आमिर कई बार फिल्मफेयर के लिए नॉमिनेट हो चुके हैं लेकिन अपनी उस कसम के आगे वो किसी की नहीं चलने देते। आज भी आमिर किसी अवार्ड फंक्शन का हिस्सा नहीं बनते हैं और अपनी उसी जिद्द पर अड़े हैं।

 

 

READ MORE: RAIPUR BREAKING: ग्राहक बनकर शो-रूम में आए महिला व पुरुष ने सोने के झुमकों पर हाथ साफ किया, CCTV में कैद हुई घटना, FIR दर्ज

 

 

 

आमिर और सनी की फिल्मों में क्लैश एक बार नहीं बल्कि कई बार हुआ है। ‘दिल’ और ‘घायल’ के बाद 1996 में दोनों एक बार फिर आमने-सामने आए। सनी देओल की फिल्म ‘घातक’ और आमिर खान की ‘राजा हिंदुस्तानी’ की टक्कर भी देखने लायक थी। इसके बाद साल 2000 में सनी देओल की ‘गदर’ और आमिर खान की ‘लगान’ में भी भिड़त हो चुकी है। बता दें सनी देओल और आमिर खान फिल्म ‘डर’ में भी साथ काम करने वाले थे लेकिन बाद में आमिर ने काम करने से इंकार कर दिया था।

 

READ MORE: देश में थम रही है कोरोना की रफ्तार, 24 घंटे में 1.65 लाख नए मामले आए सामने, 3460 मरीजों की मौत

 

 

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button