रेखा ने तलाक पर तोड़ी थी चुप्पी, कहा-मुझे हनीमून पर ही समझ आ गई थी रिश्ते की सच्चाई, अमिताभ बच्चन ने भी तोड़ा रेखा का दिल

 

मुंबई: रेखा (rekha)ने बिजनसमैन मुकेश अग्रवाल (Businessman Mukesh Agarwal)से शादी (wedding)की, लेकिन लगभग 6 महीने बाद ही उनके पति ने फांसी लगाकर आत्महत्या (suicide)कर ली, जिसका पूरा इल्जाम रेखा पर लगा। अपने पति के निधन के काफी समय बाद रेखा (rekha)ने अपनी चुप्पी तोड़ते हुए कई चौंकाने वाले बयान दिए। मशहूर अभिनेत्री रेखा (famous actress rekha)अपने फिल्मी करियर (film career)के साथ-साथ अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी हमेशा चर्चा में बनी रहती हैं।

 

 

उनका फिल्मी करियर (film career)जितना सफल रहा है उनका निजी जीवन उतना ही कठिनाइयों से भरपूर रहा है। अपने परिवार का पालन-पोषण करने के लिए उन्होंने बहुत ही कम उम्र में फिल्म जगत में काम करना शुरू कर दिया था। उन्होंने सफल अभिनेत्री (Actress)के रूप में फिल्मी जगत में अपनी जगह बनाई। प्रशंसकों से तो उन्हें खूब प्यार मिला लेकिन असल जीवन में उनका प्यार अधूरा ही रह गया।

 

 

खबरों के मुताबिक जब रेखा के पति मुकेश अग्रवाल ने फांसी लगाकर आत्महत्या की तो उस दौरान रेखा पर आरोप लगे थे। लेकिन इस मुद्दे को लेकर रेखा ज्यादा समय तक शांत नहीं बैठीं और उन्होंने अपनी कहानी बयां की। रेखा ने एक बातचीत के दौरान कहा था कि, ‘मैं सबसे पहले हर किसी को ये बताना चाहती हूं कि तलाक मैं नहीं बल्कि मुकेश लेना चाहते थे। उन्होंने मुझसे तलाक मांगा था। शायद अरेंज मैरिज के लिए मेरी जल्दबाजी ठीक नहीं थी। मैंने कभी भी रिश्ते पर हार नहीं मानी। अगर हम ये मानते थे कि हम एक-दूसरे के लिए नहीं बने हैं तो उन्हें उसी वक्त अलग हो जाना चाहिए था।

 

रेखा ने इस बातचीत के दौरान ये भी बयान दिया कि शादी के बहुत ही कम समय में उन्हें फर्क महसूस होने लगा था। रेखा ने कहा ‘जब हम लंदन में अपना हनीमून मनाने गए थे उस वक्त ही मुझे हमारे रिश्ते के बारे में पता चल गया था।

 

 

रिपोर्ट्स के मुताबिक रेखा ने 2 शादियां की थीं। अभिनेता विनोद मेहरा के साथ भी रेखा के इश्क के काफी चर्चे थे। लेकिन कहा जाता है कि विनोद मेहरा की मां कमला मेहरा रेखा को बिलकुल भी पसंद नहीं करती थीं। जब विनोद रेखा को अपनी मां से मिलवाने अपने घर लेकर गए तो उनकी मां ने उन्हें घुसने नहीं दिया। यहां तक कि जब रेखा ने उनकी मां के पैर छुए तो उन्होंने रेखा को धक्का दे दिया।

 

 

विनोद मेहरा के समझाने के बावजूद भी वो किसी कीमत पर रेखा को अपनी बहु स्वीकारने के लिए तैयार नहीं थीं। इस घटना के बाद विनोद मेहरा ने धीरे-धीरे रेखा से कन्नी काटनी शुरू कर दी। कहा तो ये भी जाता है कि रेखा ने विनोद मेहरा के साथ गुपचुप शादी भी रचा ली थी। लेकिन साल 2004 में दिए एक इंटरव्यू में रेखा ने इन सभी बातों को मानने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा विनोद मेहरा उनके सिर्फ अच्छे दोस्त थे।

 

प्यार में कई बार रेखा का दिल बुरी तरह टूटा। विनोद मेहरा के बाद उनके जीवन में बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन का प्रवेश हुआ। दोनों ने कई फिल्मों में साथ काम किया लेकिन ‘गंगा की सौंगध’ में ये दोनों कलाकार बेहद करीब आ गए। दोनों की जोड़ी दर्शकों को खूब पसंद आई। इनकी अधिकतर फिल्में सुपरहिट हुईं। गंगा की सौगंध, मुकद्दर का सिकंदर, खून पसीना जैसी फिल्मों की कामयाबी ने अमिताभ-रेखा की जोड़ी का डंका बजा दिया। इनकी जोड़ी असल जिंदगी में भी खबरों में आने लगी। जब अमिताभ बच्चन की पत्नी जया बच्चन तक ये खबर पहुंची तो काफी हंगामा हुआ। जिसके बाद अमिताभ बच्चन ने रेखा से दूरियां बना ली। कहा जाता है फिल्म सिलसिला रेखा, अमिताभ और जया बच्चन की जिंदगी से प्रेरित है।

 

प्यार में हमेशा ठोकर खाईं रेखा की जिंदगी में बिजनेसमैन मुकेश अग्रवाल का प्रवेश हुआ। रेखा और मुकेश की साथ में तस्वीरें देखकर सबको यही लगा कि आखिरकार रेखा की जिंदगी में जिस प्यार की कमी थी वो उन्हें मिल गया। लेकिन किसे पता था कि ये रिश्ता रेखा की जिंदगी में एक बड़ा तूफान लेकर आएगा।

 

READ MORE: घोड़े के साथ रेस लगाते नजर आए Mahendra Singh Dhoni, साक्षी ने शेयर किया वीडियो, देखें…

 

रेखा और मुकेश की शादी को एक साल भी नहीं हुआ था कि 1991 में उनके पति मुकेश ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। उस समय खबर ये भी छपी की जिस दुपट्टे को गले में बांधकर मुकेश ने आत्महत्या की वो रेखा का था। रेखा से उनकी निजी जिंदगी को लेकर कई सवाल किए गए और उनपर कई ऊंगलियां भी उठीं। आज भी रेखा के जीवन का एक राज है, जो हैं उनकी मांग का सिन्दूर। रेखा जब भी कहीं बाहर जाती हैं तो वो पूरे श्रृंगार के साथ-साथ अपनी मांग में सिन्दूर भी लगाती हैं। हालांकि वो किसके नाम का सिन्दूर है ये एक राज ही है।

 

READ MORE: बड़ी खबर: देर रात पेड़ से टकराई वैन, 5 महिलाओं की दर्दनाक मौत, 5 लोग गंभीर रूप से घायल

 

 

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button