Presidential Election Results 2022 LIVE: द्रौपदी मुर्मू या यशवंत सिन्हा… आखिर कौन होगा देश का 15वां राष्ट्रपति, आज होगी वोटों की गिनती…

 

 

President Election Result

 

 

 

नई दिल्ली, President Election Result: देश को आज नया राष्ट्रपति मिल जयेगा, राष्ट्रपति के चुनाव (President Election) की प्रक्रिया अब अंतिम चरण में है. जिसके तहत आज यानि गुरुवार तारीख 21 जुलाई को भारत के नए राष्ट्रपति के नाम से पर्दा उठने वाला है. इसके लिए देश की संसद में बड़े स्तर पर तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया गया है. उम्मीद लगाई जा रहा है कि दोपहर बाद तक भारत के नए राष्ट्रपति के नाम के बारे में जान जाएंगे. जिसमें से एनडीए की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू (Draupadi Murmu) और विपक्ष के संयुक्त उम्मीदवार यशवंत सिन्हा में से एक के नाम पर राष्ट्रपति के तौर पर अंतिम मुहर लगना लगभग तय है.

गुरुवार 11 बजे से शुरू होगी मतगणना

18 जुलाई को राष्ट्रपति चुनाव के लिए देश की सभी विधानसभाओं और संसद के दोनों सदनों में मतदान की प्रक्रिया आयोजित की गई. जिसके बाद अब 21 जुलाई को इन मतों की गणना की जानी है. तय कार्यक्रम के तहत गुरुवार 11 बजे से मतों की गणना शुरू हो जाएगी.

राष्ट्रपति चुनाव में हुआ था 99 फीसदी मतदान

राष्ट्रपति चुनाव के लिए इस बार 99 फीसदी मतदान हुआ था.निर्वाचन आयोग के आंकड़ों के अनुसार राष्ट्रपति चुनाव के लिए कुल 4,796 निर्वाचकों में से 99 प्रतिशत ने मतदान किया है. जिसमें से 10 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेश पुडुचेरी में 100 फीसदी मतदान हुआ.

 

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button