Lucky Finger : ऐसे उंगली वाले होते है बहुत भाग्यशाली, बिना मांगे मिलती है खुशियां,आसानी से मिल जाती है ज़िन्दगी में तरक्की, देखें कही आपकी उंगली भी तो नहीं शामिल…

 

Lucky Finger

 

 

 

नई दिल्ली, Lucky Finger : कहते है हमारा हमारे ही हाथो में रहता है, जीवन में आगे क्या होने वाला है ये सब हमारे हाथों में लिखा होता है, हाथों की रेखाओं से आने वाला कल कैसा होगा इसका पता कर सकते है. यही वजह है कि हस्‍तरेखा विज्ञान हाथ देखते ही हमारी जिंदगी के बीते पन्‍नों को आसानी से समझा जा सकता हैं. लेकिन क्‍या आप जानते हैं कि रेखाएं ही नहीं, हमारे हाथों की उंगलियां भी हमारे जीवन के बारे में बहुत कुछ बताती हैं तो आइये जानते है उंगलियां से आने वाला कल.

कनिष्ठा उंगली-

 

इस उंगली को सबसे छोटी उंगली भी कहते है. ये उंगली आपकी आर्थिक स्थिति और बुद्धि के स्तर के बारे में बताती है. ये उंगली जितनी ज्यादा लंबी होगी, व्यक्ति उतना ज्यादा समझदार होगा. लेकिन अगर ये उंगली टेढ़ी-मेढ़ी या छोटी है तो व्यक्ति को जीवन में उतार-चढ़ाव झेलने पड़ते हैं. और कई बार ये लोग अपने निर्णयों की वजह से फंस भी जाते हैं.

अनामिका उंगली-

 

इसे रिंग फिंगर के नाम से भी जाना जाता है. इस उंगली से व्यक्ति की भावनाएं, स्वास्थ्य और जिंदगी में कितना नाम-यश कमाया है, ये देखा जाता है. इस उंगली का ज्यादा लंबा होना व्यक्ति को गुस्से वाला बनाता है और दुस्साहसी बनाता है. ये उंगली अगर मध्यम आकार की है तो बहुत अच्छा होता है. अगर ये उंगली तर्जनी उंगली से लंबी है, तो जिंदगी में ये लोग नाम बहुत ज्यादा कमाते हैं

 

READ MORE :Kamika Ekadashi : कामिका एकादशी पर सच्चे मन से करें भगवान विष्णु की पूजा, बस ये चीज़ करें दान, मिलेगा कभी ख़त्म न होने वाला पुण्य…

 

 

मध्यमा उंगली-

 

इस उंगली से व्यक्ति की काम करने की क्षमता, शिक्षा, रोजगार देखा जाता है. ये उंगली जितनी लंबी और सीधी होगी. व्यक्ति उतनी ही तेज़ी से करियर में उन्नति करेगा. लेकिन अगर ये उंगली टेढ़ी-मेढ़ी या अनामिका उंगली से छोटी है तो इन लोगों को करियर में बहुत संघर्ष करना पड़ता है. अगर इस उंगली पर तिल है तो व्यक्ति परेशानियों से घिरा रहता है.

तर्जनी उंगली –

 

यह सबसे ज्यादा ताकतवर उंगली मानी जाती है. इस उंगली के बारे में लोंगो की ऐसी धारणा बनी हुई है कि अगर इस उंगली से पेड़ों, फलों और पौधों की तरफ इशारा किया जाए तो पेड़, फल और पौधे खराब हो जाते है. इस उंगली से ब्रश करना भी मना है क्योंकि इस उंगली में बहुत शक्ति होती है, इस उंगली से ब्रश करने पर दाँतों में दर्द की समस्या हो सकती है. यह उंगली बताती है कि व्यक्ति आध्यात्मिक रूप से कितना ज्यादा ताकतवर है. यह भी देखा जाता है कि व्यक्ति में लोगों को सही रास्ता दिखाने की क्षमता है कि नहीं.

अंगूठा-

 

अगर ये उंगली सीधी और लंबी है तो व्यक्ति की विशेष उन्नति देखने को मिलती है. आप पर भगवान की कृपा बनी हुई है. अगर ये उंगली अनामिका उंगली के बराबर है तो वह लोग चालाक, फरेब, छल, धोखेबाज होते हैं यानि ये लोग दूसरों को नुकसान पहुंचाने की कोशिश करते हैं. अगर इस उंगली में सोना, पीतल पहना जाए तो व्यक्ति बाधाओं से बचा रहता है.

 

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button