Horoscope Today 21 July 2022 : वृष, तुला और वृश्चिक राशि वालों की आय में होगी वृद्धि, भगवान विष्णु की बरसेगी की विशेष कृपा, जानिए अन्य जातकों का हाल

 

 

New Delhi : Horoscope Today 21 July 2022 सभी 12 राशि वालों के लिए आज दिन उतार चढाव भरा रहने वाला है। ग्रहों के परिवर्तन से मानव जीवन पर असर पड़ता है। हर ग्रह का स्वामी ग्रह होता है। पिछले हफ्ते शुक्र राशि ने गोचर किया है, जहां पहले ही बुध ग्रह विराजमान है। ऐसे में डबल राजयोग यानी महाराजयोग बन रहे है। जिसका प्रभाव कई राशियों में भी देखने को मिलेगा वही ऐसी कुछ राशियां है जिन्हे शुभ फल मिल सकते है।

आज दिन भगवान विष्णु को समर्पित है। गुरुवार के दिन भगवान विष्णु करने से माता लक्ष्मी भी प्रसन्न होती है। गुरुवार के दिन सुर्योदय से पहले उठकर स्नान करें और साफ कपड़े पहन लें। इसके बाद एक चौकी पर साफ कपड़ा बिछाकर उस पर भगवान विष्णु की प्रतिमा रखें। बता दें कि विष्णु जी को पीला रंग अधिक प्रिय था। इसलिए उनके आगे पीले फूल और पीले रंग के फलों का भोग लगाएं।\

Read More :  Horoscope Today 20 July 2022 : कुंभ, वृश्चिक और तुला राशि वालों को नौकरी में मिलेगी तरक्की, भगवान गणेश की बरसेगी कृपा, जानिए अपना राशिफल 

 

मेष राशि- माता के स्वास्थ्य में सुधार होगा। नौकरी में कार्यक्षेत्र में परिवर्तन हो सकता है। परिश्रम अधिक रहेगा। भवन के रखरखाव पर खर्च बढ़ेंगे। मन में नकारात्मकता का प्रभाव रहेगा। कारोबार की स्थिति में सुधार होगा। सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं। लंबी यात्रा पर जाना पड़ सकता है। मित्रों का सहयोग मिलेगा। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। व्यर्थ के विवादों से उलझन बढ़ सकती हैं।

वृष राशि- मन अशान्त रहेगा। नौकरी में कार्यक्षेत्र में परिवर्तन हो सकता है। परिश्रम अधिक रहेगा। कारोबार में कठिनाइयां आ सकती हैं। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा की मनःस्थिति रहेगी। आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। किसी मित्र के सहयोग से नौकरी एवं रोजगार के अवसर मिल सकते हैं। आय में वृद्धि होगी। विवादों से बचकर रहें।

मिथुन राशि- बातचीत में संयत रहें। नौकरी में विदेश यात्रा के अवसर मिल सकते हैं। यात्रा लाभप्रद रहेगी। किसी मित्र का सहयोग मिल सकता है। मन में नकारात्मकता का प्रभाव हो सकता है। रहन-सहन कष्टमय रहेगा। कार्यक्षेत्र में कठिनाइयां आ सकती है। भाइयों को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। किसी मित्र के सहयोग से आय के स्रोत विकसित हो सकते हैं। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलने के योग हैं।

कर्क राशि- आत्मविश्वास रहेगा, परन्तु धैर्यशीलता में कमी रहेगी। धर्म के प्रति श्रद्धाभाव बढ़ेगा। कारोबार में वृद्धि होगी। वाहन के रखरखाव पर खर्च बढ़ेगा। मानसिक शान्ति रहेगी, परन्तु फिर भी अपनी भावनाओं को वश में रखें। वाणी का प्रभाव बढ़ेगा। कार्यक्षेत्र में स्थिति में सुधार होगा। सार्थक परिणाम मिलेंगे। धर्म-कर्म में रुचि रहेगी। जीवनसाथी को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। मित्रों से भेंट होगी।

सिंह राशि- खर्चों की अधिकता से परेशान रहेंगे। घर-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। परिवार की किसी महिला से धन प्राप्त हो सकता है। कला एवं संगीत के प्रति रुझान रहेगा। आत्मविश्वास में कमी आएगी। स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। बातचीत में संयत रहें। सन्तान को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। रुके हुए धन की प्राप्ति होगी। कारोबार का विस्तार होने के योग बन रहे हैं। लाभ होगा।

कन्या राशि- कारोबारी कार्यों में मन लगेगा। परिश्रम अधिक रहेगा। लाभ में वृद्धि होगी। वाहन सुख में वृद्धि हो सकती है। मानसिक तनाव हो सकता है। आत्मविश्वास से लवरेज रहेंगे। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के भाव मन में रहेंगे। आय में कमी एवं खर्च अधिक की स्थिति रहेगी। रहन-सहन कष्टमय रहेगा। मित्रों का सहयोग मिलेगा। स्वास्थ्य को लेकर परेशानी बनी रह सकती हैं। सुखद समाचार मिलेगा।

Read More :  Horoscope Today 4 July 2022 : क्रोध से बिगड़ेंगे कन्या राशि के बने बनाए काम, वृषभ और मिथुन राशि वालो पर भगवान भोले नाथ बरसाएंगे कृपा, जानिए कैसा है आपकी राशि का हाल…

 

तुला राशि- आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे। मन प्रसन्न रहेगा। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। स्वभाव में चिड़चिड़ापन हो सकता है। धार्मिक संगीत में दिलचस्पी हो सकती है। अति उत्साही होने से बचें। क्रोध की अधिकता हो सकती है। खर्चों में भी बढ़ोतरी होगी। आय में वृद्धि होगी। यात्रा के योग बन रहे हैं।

वृश्चिक राशि- आत्मसंयत रहें। पारिवारिक समस्याएं परेशान कर सकती हैं। कारोबार में वृद्धि होगी। भागदौड़ अधिक रहेगी। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। खर्च बढ़ेंगे। मानसिक शान्ति रहेगी, परन्तु आत्मविश्वास में कमी आएगी। मन में निराशा एवं असन्तोष के भाव रहेंगे। स्वभाव में चिड़चिडा़पन रहेगा। धन की प्राप्ति हो सकती है। आय में वृद्धि होगी। कारोबार में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। सुखद समाचार मिलेगा।

धनु राशि- मन शान्त रहेगा। घर-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। वस्त्रों के प्रति रुझान बढ़ेगा। सन्तान सुख में वृद्धि होगी। नौकरी में कार्यक्षेत्र में बदलाव हो सकता है। वस्त्रों के प्रति रुझान रहेगा। दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी। वाणी में सौम्यता रहेगी। भौतिक सुखों के विस्तार पर खर्च बढ़ सकते हैं। पिता का सहयोग मिलेगा। रहन-सहन में असहज रहेंगे। कार्यक्षेत्र में विपरीत परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है।

मकर राशि- आत्मविश्वास रहेगा। पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। वाहन के रखरखाव पर खर्च बढ़ सकते हैं। सेहत का ध्यान रखें। स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। आत्मसंयत रहें। क्रोध की अधिकता रहेगी। जीवनसाथी को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। मात-पिता का सहयोग मिलेगा। किसी सम्पत्ति से धन की प्राप्ति हो सकती है। शैक्षिक कार्यों के लिए विदेश यात्रा पर जाना हो सकता है।

कुंभ राशि- मन में निराशा एवं असन्तोष हो सकता है। नकारात्मक विचारों से बचें। किसी मित्र से कारोबार का प्रस्ताव मिल सकता है। आय में वृद्धि होगी। खर्च बढ़ेंगे। नौकरी में स्थान परिवर्तन हो सकता है। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। धैर्यशीलता में कमी रहेगी। धार्मिक कार्यों में व्यस्तता हो सकती है। मीठे खानपान के प्रति रुझान रहेगा। किसी सम्पत्ति से धन की प्राप्ति हो सकती है।

मीन राशि- शैक्षिक कार्यों में मन लगेगा। दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी। कारोबार के लिए विदेश यात्रा लाभप्रद रहेगी। किसी मित्र का सहयोग मिल सकता है। भागदौड़ अधिक रहेगी। आत्मविश्वास में कमी रहेगी। नौकरी में कठिनाइयां आ सकती हैं। क्रोध के अतिरेक से बचें। कार्यों में व्‍यस्‍तता बढ़ सकती है। परिवार का सहयोग मिलेगा। कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है।

 

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button