Chhattisgarh News: आज से सभी सरकारी टीकाकरण केंद्रों पर लगेगा फ्री बूस्टर डोज, जानें कैसे करें पंजीयन…

 

Free booster dose

 

रायपुर: Free booster dose कोरोना से बचाव के लिए छत्तीसगढ़ में आज से सभी 18 वर्ष से अधिक के लोगों को 15 जुलाई यानी आज से निःशुल्क प्रिकॉशन/बूस्टर डोज लगाया जाएगा। इस आयु वर्ग के ऐसे लोग जिन्हें कोविड वैक्सीन का दूसरा टीका लगाए 6 माह या 26 सप्ताह पूर्ण हो चुके हैं, उन्हें सभी शासकीय कोविड टीकाकरण केन्द्रों पर पर प्रिकॉशन/बूस्टर डोज लगाया जाएगा। कोविड वैक्सीनेशन “अमृत महोत्सव” अभियान के अंतर्गत प्रदेश भर में करीब एक करोड़ 70 लाख लोगों को प्रिकॉशन/बूस्टर डोज लगाया जाएगा।

 

15 जुलाई से 30 सितंबर तक अभियान

 

मिशन संचालक ने बताया, इसके लिए प्रदेश में अभी पर्याप्त मात्रा में टीके उपलब्ध हैं। यह विशेष टीकाकरण अभियान 15 जुलाई से 30 सितंबर तक यानी 75 दिनों तक चलेगा। प्रदेश भर में करीब एक करोड़ 70 लाख लोगों को प्रिकॉशन अथवा बूस्टर डोज लगाने की तैयारी है। गुरुवार को प्रदेश भर में 2 हजार 468 केंद्रों पर कोरोनारोधी टीका लगाया जा रहा था। शुक्रवार को करीब दो 500 केंद्रों पर टीकाकरण की तैयारी है।

केंद्रों पर ही होगी पंजीयन

बूस्टर डोज के लिए कोविन एप के जरिए पंजीयन कराया जा सकता है। रायपुर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी-CMHO कार्यालय ने सभी को नजदीकी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों, जिला अस्पताल, मेडिकल कॉलेज अथवा चिन्हित टीकाकरण केंद्रों पर पहुंचने को कहा है। बताया गया है कि वहां पहुंचकर बूस्टर डोज लगवाया जा सकता है।

 

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button