Drug Smuggler Nabbed : तंजानिया से पेट में भरकर 8 करोड़ 86 लाख की हेरोइन शख्स लेकर आया भारत, चेन्नई एयरपोर्ट पर हुआ गिरफ्तार

चेन्नई। Drug Smuggler Nabbed  चेन्नई एयरपोर्ट पर बड़ी हीरोइन तस्करी का मामला सामने आया है। चेन्नई एयरपोर्ट के कस्टम विभाग द्वारा आज दूसरे देश से आए युवक के पास से ड्रग्स का बड़ा कंसाइनमेंट जब्त किया है। कस्टम विभाग ने हेरोइन के 86 कैप्सूल बरामद किए हैं। इन कैप्सूल का वजन करीब एक किलो 266 ग्राम है। भारी मात्रा में ये हेरोइन तंजानिया से भारत लाया जा रहा था।

कस्टम इंटेलिंजेस के टिपऑफ पर चेन्नई एयरपोर्ट पर इस जब्ती की कार्यवाई को अंजाम दिया गया है। सामने आई जानकारी मुताबिक अफ्रिका से आ रहे यात्री नें पेट में निगल रखे थे जिन्हे बाद में डॉक्टरों की मदद से बाहर निकलवाया गया। तंजानिया के तस्कर को गिरफ्तार कर लिया गया है।

तस्कर ऐसे निगलते है ड्रग्स

हेरोइन और कोकीन की तस्करी करने के लिए अक्सर ये तरिका अपनाया जाता रहा है। पहले प्लास्टिक और रबर की छोटी-छोटी थैलियों में या फिर कंडोम में सफेद पाउडर भरकर उसे कैप्सूल की शक्ल दे दी जाती है। फिर उन तैयार कैप्सूल को ये तस्कर एक-एक करके हलक से नीचे उतार लेते हैं और ये पेट में स्टोर हो जाता है। अपने गंतव्य पर पहुंचने के बाद ये तस्कर मलद्वार के जरिए कोकीन बाहर निकाल लेते हैं।

 

 

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button