Crime : सुने मकान में चोरी करने वाले 4 अन्तर्राज्यीय आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, अपराधी को पनाह देने वाला भी धराया

 

 

मनेन्द्रगढ़/ झगराखाण्ड, एस के मिनोचा : Crime  सुने माकन में चोरी की घटना को करीब 1 हफ्ता पहले 4 आरोपियों ने अंजाम दिया था। जिसके बाद आज चारों आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। वहीं पुलिस ने आरोपियों के पास से चोरी के सामन और वारदात में उपयोग किए जाने वाले वाहन को भी जब्त कर लिया है। मामला एमपी के झगराखाण्ड थाना का है जहां वेफेयर कॉलोनी के निवासी प्रार्थी राजेश कुमार के सुने घर में 14 जुलाई को अज्ञात चोरों ने घर का ताला तोड़कर घर के अलमारी में रखें सोने, चांदी एवं नगदी रकम चोरी कर सलेरियो वाहन (कार) फरार हो गए। भागते समय सीसी टीवी फुटेज में देखे गए है।

रिपोर्ट दर्ज होने के बाद पुलिस पतासाजी में जुटी और इस दौरान पुलिस की टीम को सूचना मिली कि लहसुई गांव कोतमा एवं भालूमाडा से चोरी करने के लिए कुछ युवक कार से खोंगापानी आए थे। यह भी सामने आया की पहले भी चोरी के प्रकरण में थाना कोतमा और भालूमाड़ा के प्रकरण में जेल से आरोपीगण बाहर आये है।

पुलिस को आरोपियों के द्वारा लगातार वारदात करने का संदेह होने पर पुलिस आरोपी मो. सादिक उर्फ अफसर आ. मो. खलील बख्स, अनूपपुर निवासी, 23 वर्षीय, सहबान मंसूरी आ. मकसूद उम्र 25 वर्ष निवासी फिल्टर टोला वार्ड नं. 01 कोतमा थाना कोतमा जिला अनूपपुर (म.प्र.), आयुश पनिका आ. कमलेश पनिका उम्र 19 वर्ष निवासी हनुमान मंदिर के पास भालूमाड़ा थाना भालूमाड़ा जिला अनूपपुर ( म.प्र.), राजा उर्फ सैफ आ. स्व. हुसैन उम्र 26 वर्ष निवासी फिल्टर टोला वार्ड नं. 01 कोतमा, जिला अनूपपुर (म.प्र.) को हिरासत में लेकर गंभीरतापूर्वक पूछताछ की गई।

पुलिस की कड़ाई से पूछताछ में आरोपियों ने वारदात करना स्वीकार किया गया। प्रक्रिया में एक आरोपी राजा उर्फ़ सैफ फरार था जिसे मनेन्द्रगढ़ टीवी टावर रोड में रहने वाले मो. शाकिर के घर से गिरफ्तार कर लिया गया। प्रश्रय देने वाले मो. शाकिर आ. स्व. मो. नसीर को धारा 212 भादवि के तहत् गिरफ्तार किया गया। कार्रवाही में गिरफ्तार आरोपियों से घटना में उपयोग की गई सलेरियो कार कीमत लगभग 3 लाख 30 हजार रूपये को जप्त किया गया है। चोरी के आरोपीगणों के द्वारा पूर्व में भी थाना कोतमा भालूमाड़ा क्षेत्र में चोरी की कई वारदातों को अंजाम दिया गया है। आरोपीगण आदतन अपराधी किस्म के व्यक्ति है।

 

 

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button