Citeron C3 Launch : Tata Punch को टक्कर देने लॉन्च हुई Citeron C3, जाने कीमत और फीचर्स

 

 

New Delhi : Citeron C3 Launch भारत में कई कार निर्माता अपनी कार के मॉडल्स को पेश करते है। वहीं कार निर्माताओं में सेग्मेंट्स के साथ कीमत को दूसरे निर्मातों से टक्कर देने के लिए मॉडल्स को मार्केट में लॉन्च कर रही है। हाल ही में लॉन्च हुई टाटा की सक्सेसफुल कॉम्पेक्ट एसयूवी पंच को लोगों ने खूब पसंद किया है। फ्रेंच कार निर्माता सिट्रोएन का C3 दूसरा लॉन्च है।

कुछ समय पहले, हम उम्मीद कर रहे थे कि C3 एक सबकॉम्पैक्ट SUV या एयरक्रॉस होगा जैसा कि सिट्रॉएन के नाम से पता चलता है, लेकिन पिछले साल सितंबर में, ब्रांड ने यह स्पष्ट कर दिया कि यह रणनीतिक रूप से इसे SUV से प्रेरित बी-सेगमेंट हैचबैक के रूप में आ रही है। सिट्रोएन का कहना है कि C3 इसके ऑनलाइन बिक्री चैनल के माध्यम से 90 शहरों में अतिरिक्त रूप से उपलब्ध होगी और वाहन को ग्राहक के दरवाजे तक पहुंचाया जाएगा।

सिट्रॉएन C3 को कंपनी के C-क्यूबेड प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है, इस प्लेटफॉर्म पर कंपनी भारत में निर्मित कई नए मोडल को पेश करेगी। देखने में, कार में ब्रांड लोगो से लेकर ड्यूल-टोन ट्रीटमेंट के साथ कंट्रास्ट इंसर्ट, और हैवी क्लैडिंग तक, स्लीक क्रोम एलिमेंट्स से लेकर हर बिट तक सिट्रॉएन की कारों के एक विशेष लुक की तरह दिखता है।

कार की डिज़ाइन लैंग्युएज फ्यूचरिस्टिक है। सिट्रोएन C3 का लुक C5 से मिलता है। सिट्रोएन को 10 एक्टर्नल कलर ऑप्शंस मिल जाता है, कार में ग्राहकों के लिए कंपनी ने डुअल-टोन विकल्प और कई अनुकूलन विकल्प शामिल हैं। अन्य फीचर्स में,स्पोर्टी अलॉय व्हील्स और अन्य लोगों के बीच रूफ रेल शामिल है।

बात करें इसके इंटीरियर की तो सिट्रोएन C 3 में दो इंटीरियर ट्रिम विकल्पों के साथ एक अच्छी तरह से तैयार केबिन के साथ आती है। एनोडाइज़्ड ग्रे और ज़ेस्टी औरेंज, जिसमें बाद वाला टू-टोन कलर ट्रीटमेंट पेश करता है। कार के डेशबोर्ड को आउटर कलर कॉम्बिनेशन से मैच कर के दिया गया है। जबकि ग्लॉसी ब्लैक बेजल्स वाले एयर-कॉन वेंट्स, C5 एयरक्रॉस के समान हैं। इसमें स्मार्टफोन क्लैंप लगाने के लिए एक जगह दी गई है। C3 2540 मिमी व्हीलबेस और 315-लीटर बूट स्पेस के साथ भी आती है।

फीचर्स की बात करें तो, C3 में 10-इंच कैपेसिटिव टचस्क्रीन यूनिट के साथ एक स्टिक-आउट इंफोटेनमेंट डिस्प्ले मिलता है। यह ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ आता है इसके अलावा इसमें मिरर स्क्रीन फ़ंक्शन भी दिया गया है। कार में फ्लैट-बॉटम मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील के साथ-साथ अन्य फीचर्स जैसे USB चार्जर और 12V सॉकेट भी मिलते हैं।

 

सिट्रॉएन C3 को दो 1.2-लीटर प्योरटेक पेट्रोल इंजन के साथ आता है। यह पहला एक नैचुरिली एस्पिरेटेड मोटर है जो लगभग 81 बीएचपी पावर के साथ आता है, जबकि पांच-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जुड़ा है। वहीं दूसरा एक 1.2-लीटर, तीन-सिलेंडर, टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन है जो छह-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ मिलकर 108 बीएचपी और 190 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करता है। Turbo petrol वेरिएंट महज 10 सेकेंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकता है। fuel efficiency के लिए, 1.2-लीटर की मोटर 19.8 किमी/प्रति लीटर का माइलेज देती है, जबकि टर्बो पेट्रोल इंजन 19.4 किमी/लीटर का माइलेज प्रदान करता है। नई सिट्रॉएन C3 से कोई सीधी प्रतिस्पर्धा नहीं है, लेकिन यह मारुति सुजुकी स्विफ्टi, ग्रांड आई 10 नियोज़, टाटा पंच और यहां तक ​​कि निसान मैग्नाइट और रेनॉ काइगर को भी टक्कर देगी।

 

 

 

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button