CG : कलेक्टर ने की जिले के सभी एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय की समीक्षा, प्रतियोगी परीक्षाओं में सफल बच्चों को कोचिंग की सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश

CG

कोरिया एस के मिनोचा। CG कलेक्टर कुलदीप शर्मा की अध्यक्षता में आज जिला कलेक्ट्रेट के सभाकक्ष में आदिवासी विकास विभाग द्वारा जिले में संचालित समस्त एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय की समीक्षा बैठक आहूत की गई। बैठक में कलेक्टर शर्मा ने विद्यालय में बालक-बालिकाओं की संख्या तथा उपस्थिति, शिक्षकों की उपस्थिति, शैक्षणिक प्रगति एवं गतिविधियों के सम्बंध में प्राचार्यों से विस्तारपूर्वक जानकारी ली, बालक तथा बालिका छात्रावासों में सभी व्यवस्था दुरस्त करते हुए सुरक्षा पर विशेष ध्यान देने तथा छात्रावास अधीक्षकों को समय-समय पर बच्चों की काउंसिलिंग कराए जाने के निर्देश दिए।

Read More : CG Crime : दुकान का ताला तोडकर नकदी सहित अन्य सामान चोरी करने वाला आरोपी चढ़ा पुलिस के हत्थे…

जिले में संचालित तीनों एकलव्य विद्यालयों में प्रतियोगी परीक्षाओं में सफल छात्रों की जानकारी लेते हुए कलेक्टर शर्मा ने कहा कि बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए कोचिंग की व्यवस्था कर तैयारी कराएं। बैठक में उन्होंने शिक्षकीय सामग्री, आवासीय विद्यालय के छात्रों को गणवेश तथा किट वितरण की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि शासन के मंशानुसार संस्था को सुदृढ़ एवं बेहतर बनाना हमारा लक्ष्य है, जिसके लिए सभी व्यवस्थाएं बेहतर हों।

CG

इस दौरान उन्होंने सभी विद्यालयों में छत्तीसगढ़ महतारी की तस्वीर लगाए जाने तथा विद्यालय परिसर में वृक्षारोपण कराने के निर्देश दिए। कलेक्टर शर्मा ने आदिवासी विकास विभाग के सहायक आयुक्त को सभी विद्यालयों में स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किए जाने हेतु तिथी निर्धारित करने तथा मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को बच्चों के नेत्र जांच सह चश्मा वितरण हेतु कार्ययोजना तैयार किए जाने के निर्देश दिए।

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button