CG : NRC में भर्ती बच्चों को मीनू आधार पर नही दिया जा रहा पौष्टिक आहार

 

 

 

कोरिया एस के मिनोचा। CG कोरिया जिले के सोनहत सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में स्थित पोषण पुनर्वास केंद्र में भर्ती बच्चों को मेनू आधार पर नही दिया जा रहा पौष्टिक आहार शासन की योजना स्वास्थ्य प्रबंधक की लापरवाही से दम तोड़ती नजर आ रही है। शिकायत मिलने पर स्थानीय जनप्रतिनिधि ने nrc में भर्ती बच्चे औऱ परिजनों से वास्तविक स्थिति जाना।

स्थानीय जनप्रतिनिधि जनपद सदस्य रामप्रताप मराबी ने बताया कि लगातार क्षेत्र की महिलाएं एनआरसी में भर्ती बच्चों को शासन द्वारा दी जा रही सुविधा केंद्र में प्रभावित है। मेनू के आधार पर बच्चों को पौष्टिक आहार नही दिया जा रहा है। जो स्वास्थ्य प्रबंधक की घोर लापरवाही है। शासन की योजना कुपोषण से फाइट कर सुपोषण की ओर जाना है।

लेकिन कैसे होगा जब शासन के सिपाही योजना में पलीता लगाए जा रहे है। कई बार मीडिया में सोनहत सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सुर्खियों में रहा प्रबंधक की कार्य शैली पर सवाल खड़े होते रहे है। हर बार प्रबंधक द्वारा व्यवस्था दरुस्त किये जाने की बात कही जाती है पर स्थिति जस की तस बनी हुई है। स्थानीय जन प्रतिनिधि ने NRC कक्ष निरीक्षण के बाद समस्याओं को लेकर अस्पताल प्रबंधक से बात की तो वही पुराना जवाब हाजिर था । जल्द व्यवस्था दरुस्त किया जाएगा। लेकिन वही कहानी बार बार दोहराई जाती है।

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button