Bollywood : अपने सेंस ऑफ़ ह्यूमर से दर्शकों को हसाने वाले अशोक शिराफ आज जी रहे है गुमनाम की जिंदगी, कई बड़े कलाकारों के साथ कर चुके हैं काम, बॉलीवुड ने कभी नहीं दिया पूरा सम्मान

Bollywood

रायपुर। Bollywood में कई ऐसे सितारे हुए हैं जिन्होंने अपने समय में काफी नाम कमाया और लोगो के दिलो में राज किया। इसमें से एक है एक्टर अशोक सराफ। जिन्होंने अपने दमदार एक्टिंग और शानदार सेंस ऑफ़ ह्यूमर से दर्शको काफी हसाया। 4 जून, 1947 को मुंबई में जन्में अशोक सराफ वैसे तो मराठी फिल्मों के सुपरस्टार माने जाते हैं लेकिन बॉलीवुड में भी उन्होंने खूब धमाल मचाया है। अगर आपने सलमान खान और शाहरुख खान की सुपरहिट फिल्म करण अर्जुन देखी है तो एक्टर अशोक सराफ को जरूर पहचानेंगे। उन्होंने फिल्म में मुंशी जी का किरदार निभाया था।

Read More : Bollywood : 90s में अपने जोक्स से दर्शकों को हंसाने वाली Actress अब दिखती है ऐसी, पहचानना हुआ मुश्किल

 

अशोक सराफ ने अपने करियर की शुरुआत मराठी लेखक विष्णु सखाराम खांडेकर की किताब ययाति पर आधारित एक नाटक से की थी, इसके बाद उन्हें कई नाटक के ऑफर मिले। उनकी सफलता का सिलसिला यहीं से शुरू हुआ और उनका नाम फिल्मों तक पहुंचा। अशोक सराफ मराठी सिनेमा के सुपरस्टार बन गए और इसके साथ ही उन्होंने बॉलीवुड में भी कदम जमाने के इरादे रखे।

Bollywood

हिंदी सिनेमा में उन्हें लीड रोल तो कभी नहीं मिला लेकिन साइड एक्टर के तौर पर वे अक्सर पर्दे पर दिख जाते थे। इन्होंने क्या दिल ने कहा, कुछ तुम कहो कुछ हम कहें, इत्तेफाक, इंतेकाम, जोड़ी नंबर 1, आशिक, जोरू का गुलाम, बेटी नंबर-1 . प्यार किया तो डरना क्या, यस बॉस, गुप्त, खूबसूरत, बदनाम, कोयला, आर्मी, गुड्डू जैसी कई फिल्मों में काम किया।

Bollywood

हम पांच में रहा सबसे यादगार किरादर

बॉलीवुड के डायरेक्टर/प्रोड्यूसर एकता कपूर के सबसे पहले सीरियल हम पांच में अशोक सराफ को लीड रोल मिला। उन्होंने शो में पांच बेटियों के पिता बने थे जो उनकी बदमाशियों से परेशान होते हैं, साथ ही उनकी दूसरी बीवी और पहली बीवी (मरी हुई फोटो फ्रेम में) के अत्याचारों से मारा होता है। यह शो 90 के दशक का सबसे यादगार शो बना और आज भी लोग इसे सर्च करते हैं। इन दिनों वह फिल्मों से दूर अपने परिवार के साथ समय बिता रहे हैं।

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button