Vastu Tips : ऑफिस में अपने डेस्क पर जरूर रखें यह चीज़ें, करियर में मिलेगी सफलता, बढ़ेगी सैलरी…

 

Vastu Tips

 

नई दिल्ली, Vastu Tips: हर व्यक्ति चाहता है कि वह जो भी काम कर रहा है उसमे उसको खूब तरक्की मिले, जिसके लिए वह दिन रात प्रयास भी करता है, लेकिन कई बार ऐसा भी होता है कि इतने प्रयास करने के बावजूद भी उसे सफलता नहीं मिल पाती। और अगर ऐसा आपके साथ भी होता है तो आज हम कुछ ऐसे टिप्स देने जा रहे हैं जिससे आपको काफी फायदा मिलेगा. वास्तु शास्त्र (Vastu Shastra) किसी भी व्यक्ति के जीवन को सफल बनाने में अहम भूमिका निभाता है. घर,ऑफिस,निजी संबंधों आदि के लिए वास्तु में कई तरह के नियम बताए गए हैं. ऐसे में वास्तु के इन नियमों को फॉलो करने से आपको सफलता प्राप्त हो सकती है. तो अगर आप भी ऑफिस या बिजनेस में सफलता प्राप्त करना चाहते हैं तो वास्तु शास्त्र (Vastu Shastra) के ये नियम आपके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकते हैं. आइए जानते हैं ऑफिस में सफलता पाने के कुछ वास्तु टिप्स।

सीट पर रखें ये चीजें-

क्रिस्टल का उपयोग करने से आपके अंदर एनर्जी लेवल ज्यादा रहता है. साथ ही इससे कार्य कुशलता में भी वृद्धि होती है. ऑफिस में क्वार्ट्ज क्रिस्टल रखने से आपको बेहतर मौके मिलते हैं. इसके अलावा, डेस्क पर बांस का पौधा रखना भी फायदेमंद साबित होगा.

 

सफाई का रखें ख्याल-

ऑफिस में आप जिस जगह पर बैठते हैं, वहां हमेशा साफ-सफाई रखें. कई बार लोग अपने डेस्क पर बहुत सारा सामान और पेपर्स फैलाकर रखते हैं. वास्तु के अनुसार इसे अच्छा नहीं माना जाता और ये चीजें आपकी तरक्की में बाधा डालती हैं. ऐसे में अपने आस-पास सफाई का ध्यान रखें.

 

READ MORE :Vastu Tips : बासी आटे की नहीं बनाना चाहिए रोटियां, घर में बढ़ता है क्लेश, छा जाती है आर्थिक तंगी, जानिए वजह

 

भरपूर रोशनी वाली जगह-

अगर आप अपने कार्य में सफलता पाना चाहते हैं तो ख्याल रखें कि आप ऑफिस में जिस भी जगह पर बैठते हैं वहां भरपूर रोशनी आए. अगर सूर्य की किरणें आप पर पड़ती हैं तो यह काफी अच्छा माना जाता है.

इस दिशा में रखें इलेक्ट्रॉनिक आइटम-

काम के लिए लैपटॉप और स्मार्टफोन का उपयोग करते समय, इस बात का ध्यान रखें कि उन्हें किस दिशा में रखना चाहिए. इलेक्ट्रॉनिक आइटम को दक्षिण-पूर्व कोने में रखना करियर ग्रोथ के लिए अच्छा माना जाता है. इसके अलावा, आपको इस बात का भी ध्यान रखना चाहिए कि लैपटॉप का तार या केबल टेबलटॉप पर नजर ना आए.

वर्क फ्रॉम होम में रखें इस बात का ख्याल-

कोरोना महामारी आने के बाद से ही वर्क फ्रॉम होम कल्चर काफी आम हो गया है. ऐसे में घर में बैठकर काम करते हुए भी आप करियर में सफलता पा सकते हैं. इसके लिए ख्याल रखें कि आपकी काम करने वाली जगह बेडरूम के पास ना हो. इसके अलावा सर्कुलर डेस्क के इस्तेमाल से बचें.

इस रंग के कपड़े ना पहनें-

काले रंग को वास्तु शास्त्र में काफी बुरा माना जाता है. काला रंग नकारात्मकता का प्रतीक माना जाता है. ऐसे में अगर आपके करियर में उतार-चढ़ाव चल रहे हैं तो काले रंग के कपड़ें ना पहनें.

 

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button