हसी खुशी से बिताना चाहते है जीवन, तो भूलकर भी न करें ये 5 गलतियां, घर में आ जाता है क्लेश

 

रायपुर। Vastu Tips लोग अपना जीवन हसी ख़ुशी से बिताने के लिए क्या कुछ नहीं करता। दिनरात मेहनत करके भी कई लोगो के घर में क्लेश उत्पन्न हो जाता हैं। इसके पीछे कई कारण हो सकते हैं। वास्तु शास्त्र के अनुसार इसके पीछे 5 मुख्य कारण हो सकते हैं। जिसका अगर आप ध्यान नहीं रखेंगे तो आर्थिक तंगी से आप जूझते रहेंगे। तो आइये जानते है कौन से गलतिया हैं जिससे हमें बचाना चाहिए।

Read More : Vastu Tips : ऑफिस में अपने डेस्क पर जरूर रखें यह चीज़ें, करियर में मिलेगी सफलता, बढ़ेगी सैलरी…

 

कांटेदार पौधे – वास्तु के अनुसार घर में कभी भी कांटेदार पौधे नहीं लगाने चाहिए। इन पौधों को घर में लगाने से आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ता है। इस पौधे को घर में लगाने से आर्थिक समस्याएं बढ़ती हैं। इसलिए अगर आपने घर में कांटेदार पौधे लगाए हुए हैं तो इन्हें तुरंत हटा दें। इससे आर्थिक स्थिति में सुधार होता है।

मकड़ी के जाले – वास्तु के अनुसार घर में मकड़ी के जाले होना बहुत ही अशुभ माना जाता है। ये नकारात्मक ऊर्जा फैलाते हैं। ऐसा माना जाता है जहां मकड़ी जाले होते वहां देवी लक्ष्मी का वास नहीं होता है। अगर आपको घर में कहीं मकड़ी के जाले दिखाई दे रहें तो इन्हें तुरंत हटा दें। जिस घर में साफ-सफाई होती है वहां देवी लक्ष्मी का वास होता है।

Read More : Vastu tips For Home : महीने भर नहीं टीक पा रही आपकी हजारो की कमाई, तो घर के मुख्य द्वार में लगाए ये चीजे, आर्थिक तंगी से मिलेगी मुक्ति 

 

नल से पानी टपकना – वास्तु शास्त्र के अनुसार नल से पानी टपकना शुभ नहीं माना जाता है. ये दरिद्रता की निशानी होती है. इससे आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ता है। इसलिए इस बात का ध्यान रखें कि नल सही तरीके से काम कर रहें हो नल से हर समय पानी न टपक रहा हो.

बाहर से अंदर से की ओर न लगाएं झाड़ू – वास्तु शास्त्र के अनुसार कभी भी झाड़ू बाहर से अंदर से की ओर नहीं लगानी चाहिए। इस कारण आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ता है। झाड़ू को हमेशा अंदर से बाहर की ओर लगाएं। इससे घर की सारी परेशानियां दूर होती है। घर में खुशहाली बनी रहती है।

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button