Train Cancelled : यात्रीगण कृपया ध्यान दे… रेलवे ने फिर रद्द की 123 ट्रेन और 3 डायवर्ट, घर से निकले से पहले देखें कही आपकी ट्रेन भी नहीं शामिल…

 

Train Cancelled

 

 

नई दिल्ली,Train Cancelled : यदि आप कहीं पर ट्रेन से आज यात्रा पर जाने की योजना बना रहे हैं तो अलर्ट हो जाएं क्योंकि आज रेलवे ने बड़ी संख्या में ट्रेनों को रद्द, रिशिड्यूल और डायवर्ट कर दिया है। रेलवे ने कुल 123 ट्रेनों को रद्द करने का फैसला किया है। साथ ही कुल 3 ट्रेनों को आज डायवर्ट किया है और 16 ट्रेनों को डायवर्ट किया गया है।

 

इन कारणों से ट्रेनों को किया गया रद्द

इंडियन रेलवे को देश की आम लोगों की लाइफ लाइन माना जाता है. हर दिन हजारों की संख्या में ट्रेन रेलवे द्वारा संचालित किए जाते हैं. ऐसे में यात्रियों की सुरक्षा का ध्यान रेलवे की जिम्मेदारी है. ट्रेनों को कैंसिल करने के पीछे कई अलग-अलग कारण हैं. पहला प्रमुख कारण है खराब मौसम. इस समय देश में मानसून का सीजन चल रहा है. ऐसे में देश के कई हिस्सों में बाढ़ के हालात बने हुए हैं. इस कारण गुजरात, असम, महाराष्ट्र, आदि कई राज्यों की ट्रेनों के रूट में बदलाव किया गया है या तो उन्हें कैंसिल कर दिया गया है. इसके अलावा कई बार मेजर ट्रैफिक ब्लॉक के कारण भी ट्रेनों को कैंसिल करना पड़ता है. इसके साथ ही कई बार कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए भी ट्रेनों को रद्द करना पड़ता है.

यात्रा पर जाने से पहले डायवर्ट, रिशिड्यूल और कैंसिल ट्रेनों की लिस्ट यहां चेक कर सकते हैं –

enquiry.indianrail.gov.in/mntes/  की वेबसाइट पर विजिट करें.

ऊपर में दाहिने की तरफ Exceptional Trains ऑप्शन पर क्लिक करें.

यहां आपको Cancel Train List, Reschedule और Divert ट्रेनों की लिस्ट पर क्लिक करके यह तीनों लिस्ट चेक करें.

 

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button