Mercury Venus Conjunction : इन 3 राशि वालों के होने वाले है वारे – न्यारे ! बन रहा है डबल राज योग, बुध शुक्र ग्रह की रहेगी विशेष कृपा

 

 

 

New Delhi : Mercury Venus Conjunction ज्योतिष शास्त्रों की माने तो एक ही राशि में दो ग्रहों के साथ में होने से यह युति कहलाता है. 13 जुलाई को मिथुन राशि में शुक्र ने प्रवेश किया है, जहां पहले से ही बुध गृह विराज है. एक राशि में दो ग्रहों के प्रवेश से महाराजयोग बन रहा है. इससे प्रभाव सभी 12 राशियों पर देखने को मिलेगा, जिसमें ऐसी 3 राशियां है जिन्हे इस महायोग से अधिक लाभ होगा. चलिए जानते है उन राशियों के बारे में जिन्हे इस राजयोग से लाभ होगा.

मिथुन राशि- जयोतिष शास्त्र के अनुसार इस राशि में ही महाराज योग का निर्माण हो रहा है इसलिए इस राशि के जातकों के लिए ये विशेष रूप से लाभकारी होने वाला है. बता दें कि इनकी गोचर कुंडली में 2 राजयोगों का निर्माण हो रहा है. बुध स्वराशि में विराजमान होने के कारण भद्र नाम का राजयोग बन रहा है. वहीं, शुक्र ग्रह के साथ होने से केंद्र त्रिकोण राजयोग भी बन रहा है. इस डबल राजयोग से भौतिक सुखों की प्राप्ति होगी. वहीं, दशम स्थान पर गुरु होने के कारण हंस नामक राजयोग का निर्माण हो रहा है. इस अवधि में व्यापार में अच्छा लाभ होगा. भाग्य का साथ मिलेगा. इस दौरान नई जॉब ऑफर की संभावना है. और पहले से ही कहीं कार्यरत हैं, तो पदोन्नति हो सकती है.

कन्या राशि- इस राशि के लिए भी ये राजयोग शुभ साबित होगाा. इस राशि की गोचर कुंडली में भी बुध ग्रह भद्र नाम का राजयोग का निर्माण कर रहा है. ये योग बिजनेस में लाभ कराएगा. वहीं, संतान पक्ष से कोई शुभ समाचार मिल सकता है. साथ ही, बुधादित्य योग भी बना हुआ है इसलिए नौकरीपेशा लोगों को कार्यस्थल पर मान-सम्मान की प्राप्ति हो सकती है. इस दौरान भाग्येश, कर्मेश, धनेश के साथ होने के कारण व्यापार में अच्छा धनलाभ हो सकता है. नई जॉब का ऑफर आ सकता है. इस दौरान ओपल या हीरा पहनना लकी साबित होगा.

मकर राशि- इस राशि के जातकों की गोचर कुंडली में दो राजयोग बन रहे हैं. इसमें रूचक और शश नाम के राजयोग का निर्माण हो रहा है. ये दोनों ही राजयोग आकस्मिक धनलाभ कराएगा. अगर कोई नया कार्य करना चाह रहे हैं तो ये समय अनुकूल है. व्यापार में कुछ पैसा लगाना चाहते हैं, तो कर सकते हैं. नौकरी का नया ऑफर आ सकता है. कोई भी निर्णय लेने से पहले सोच विचार कर लें. राशि पर साढ़ेसाती चल रहे हैं. इस दौरान भाग्य का पूरा साथ मिलेगा. अटके हुए कार्य पूरे होंगे.

 

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button