EPFO : PF खाताधारकों के खाते में जल्द 56,700 रुपए होगा ट्रांसफर, ऐसे करें चेक करें बैलेंस

 

 

New Delhi : EPFO पीएफ खाताधारकों को केंद्र की ओर अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है। ईपीएफओ जल्द ही अपने सब्क्राइबर के बैंक खाते में ब्याज का पैसा ट्रांसफर कर सकती है। जिससे 6 करोड़ से अधिक लोगों को लाभ मिलने वाला है। केंद्र पहले ही पीएफ कर्मचारियों के लिए 8.1 फीसदी ब्याज (PF Interest) की घोषणा कर चुकी है। ये 40 साल में सबसे कम ब्याज है।

केंद्र इस फैसले से EPFO अब PF कर्मचारियों के खाते में ब्याज का पैसा जल्द ही भेजेगा।अगर आपके पीएफ खाते में 7 लाख रुपये हैं तो ब्याज के रूप में 56,700 रुपये मिलेंगे। अगर आपके पीएफ खाते में 5 लाख रुपये हैं तो ब्याज के 40,500 रुपये आएंगे। आपके खाते में एक लाख रुपये हैं तो 8,100 रुपये आएंगे।

Read More : EPFO : PF खाता धारकों के लिए खुशखबरी! सरकार इस तारीख को करेगी ब्याज का पैसा ट्रांसफर, चेक करें बैलेंस

 

बैलेंस ऐसे करें चेक

SMS से चेक कर सकते है बेलैंस – EPFO

EPFO के पास रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से 7738299899 पर EPFO UAN LAN (भाषा) भेजना है। LAN का मतलब आपकी भाषा से हैं। अगर आपको अंग्रेजी में जानकारी चाहिए तो LAN की जगह ENG लिखना होगा। इसी तरह हिंदी के लिए HIN और तमिल के लिए TAM लिखना है। हिंदी में जानकारी पाने के लिए EPFOHO UAN HIN लिखकर मैसेज करना होगा।

मिस्ड कॉल कर के भी डिटेल्स कर सकते है चेक – EPFO

आप चाहें तो एक मिस्ड कॉल के जरिए भी अपना EPF बैलेंस जान सकते हैं। इसके लिए आपको अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से 011-22901406 पर मिस्ड कॉल करना है।

Read More : EPFO: कर्मचारियों को बस करना होगा ये काम, चंद मिनटों मे हो जाएंगे मालामाल…

वेबसाइट का भी ले सकते है सहारा – EPFO

ऑनलाइन अपना बैलेंस देखने के लिए EPF पासबुक पोर्टल पर विजिट करें। इस पोर्टल पर अपना UAN और पासवर्ड के जरिए लॉग इन करें। इसमें Download/View Passbook पर क्लिक करें और फिर आपके सामने पासबुक खुलेगी जिसमें बैलेंस देख सकते हैं।

उमंग ऐप के जरिए – EPFO

अगर आपके पास स्मार्टफोन है तो आप ऐप के जरिए भी जब चाहें अपना ईपीएफ बैलेंस देख सकते हैं। इसके लिए उमंग ऐफ खोलकर EPFO पर क्लिक करें। इसमें Employee Centric Services पर क्लिक करें और इसके बाद View Passbook पर क्लिक कर UAN और पासवर्ड डालें। रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर OTP आएगा। इसे दर्ज करने के बाद EPF बैलेंस देख सकते हैं।

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button