CG : दिव्यांग के लिए आज का दिन रहा खास, जब जन-चौपाल पहुंचने पर ट्रायसाईकिल की पूरी हुई आस

CG

विपुल कनैया, राजनांदगांव। CG स्थानीय स्तर पर जन सामान्य की समस्याओं का निराकरण के लिए आयोजित जन-चौपाल कार्यक्रम आम नागरिकों के लिए राहत भरा साबित हो रहा है। जिला कलेक्टर कार्यालय में आयोजित जन-चौपाल कार्यक्रम में कलेक्टर स्वयं जन-सामान्य से रूबरू होकर जिलाधिकारियों के साथ आम नागरिकों की समस्या सुन रहे हैं। साथ ही सभी अनुविभागीय अधिकारी राजस्व कार्यालयों, जनपद कार्यालयों, तहसील कार्यालय, नगर पंचायत कार्यालयों में जन-चौपाल कार्यक्रम के माध्यम से भी जनसामान्य की मांगे व समस्याएं सुनी जा रही है।

Read More : CG : 21 को जिले में कोविड वैक्सीनेशन महाभियान, कलेक्टर शर्मा ने सभी शेष हितग्राहियों से वैक्सीनेशन कराने की अपील की

 

जन-चौपाल कार्यक्रम के माध्यम से प्राप्त शिकायतों का त्वरित निराकरण करें। जन-सामान्य को उनकी समस्या का समाधान हो रहा है। आज जिला कार्यालय में आयोजित जन-चौपाल कार्यक्रम में पहुंचे दिव्यांग को तत्काल राहत दिलाते हुए ट्रायसाईकिल प्रदाय किया गया है। जन-चौपाल कार्यक्रम में आज राजनांदगांव विकासखंड के ग्राम पंचायत कलेवा के दिव्यांग ज्ञानेश ट्रायसाईकिल की आस लेकर जन-चौपाल कार्यक्रम में आवेदन प्रेषित किया।

दिव्यांग के आवेदन पर कलेक्टर ने उन्हें तत्काल ट्रायसाईकिल प्रदाय कर उनकी आस को पूरा किया। कलेक्टर ने कहा कि जन-चौपाल कार्यक्रम आयोजित करने का उद्देश्य जनसामान्य की समस्या का त्वरित और उचित निराकरण किया जाना है। जन-चौपाल कार्यक्रम का आयोजन होने से जनसामान्य की समय, श्रम और राशि की बचत हो रही है। जन-चौपाल कार्यक्रम से आम नागरिकों को बड़ी राहत मिल रही है। आज आयोजित जन-चौपाल कार्यक्रम में जिले के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्र से आए नागरिकगणों ने अपनी समस्या से संबंधित आवेदन दिए है।

प्राप्त सभी आवेदनों को संबंधित विभाग में भेजे जाने की कार्रवाई की जा रही है। कलेक्टर ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया है कि आवेदनों का आवश्यक परीक्षण कर उचित निराकरण करें। उन्होंने कहा है कि योजनाओं से संबंधित आवेदन पर कार्रवाई करते हुए जन सामान्य को लाभान्वित किया जाए। आज जिला कार्यालय में आयोजित जन-चौपाल कार्यक्रम में 55 आवेदन प्राप्त हुए।

जन-चौपाल में पहुंचे राजनांदगांव के वार्ड 32 राहुल नगर के श्रीमती सरिता कामड़ी ने कोरोना से पति की मृत्यु हो जाने पर कोरोना अनुग्रह राशि स्वीकृत करने संबंधी आवेदन दिए। इसी प्रकार ग्राम उसरीबोर के धर्मेन्द्र कुमार ने अपने गांव में नाला बंधान करने, भर्रेगाव की 62 वर्षीय वृद्धा ने वृद्धापेंशन स्वीकृत करने, धनगांव के 5 ग्रामीणों ने अपने, राशनकार्ड में नाम संशोधन करने, छुरिया विकासखंड के ग्राम लक्ष्मण भरदा वार्ड 1 के नागरिकों ने अपने वार्ड में सीसी रोड़ निर्माण करने, राजनांदगांव के तीजिया बाई ने आबादी पट्टा आबंटित करने सम्बन्धी आवेदन दिए हंै। जन चौपाल में आये सभी आवेदकों को उनके आवेदनों पर शीघ्र निराकरण होने का भरोसा दिया गया है।

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button