CG : कलेक्टर बने स्टूडेंट, 11 वीं के विकास ने पढ़ाया समकोण त्रिभुज का गणित

CG

कोरिया एस के मिनोचा। CG कलेक्टर कुलदीप शर्मा नेय एसपी त्रिलोक बंसल के साथ बैकुंठपुर विकासखण्ड के विभिन्न स्थलों का दौरा किया। राज्य शासन के निर्देशानुसार कलेक्टर ने बैकुंठपुर और शिवपुर चरचा नगरीय निकाय में कृष्ण कुंज तैयार करने चिन्हांकित भूमि का निरीक्षण किया और एसडीएम बैकुंठपुर को आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए। शासन के निर्देश अनुसार नगरीय निकायों में कृष्ण कुंज तैयार किये जा रहे हैं।

Read More : CG : वर्मी खाद विक्रय से टर्नओवर कमाया 93 लाख, समूह की महिलाएं बोली अब बदल गया लोगों का नजरिया, बड़े आर्थिक बदलाव की ओर बढ़ रहा है प्रदेश

 

बता दें कि छत्तीसगढ़ के सभी नगरीय क्षेत्रों में ’कृष्ण कुंज ’ विकसित किए जाएंगे। कृष्ण कुंज में बरगद, पीपल, नीम और कदंब जैसे सांस्कृतिक महत्व के जीवनोपयोगी वृक्षों का रोपण किया जाएगा। आगामी कृष्ण जन्माष्टमी के दिन पूरे राज्य में ’कृष्ण कुंज’ के लिए चिन्हित स्थल पर वृक्षों का रोपण प्रारंभ किया जाएगा।

CG

’शासकीय हायर सेकंडरी स्कूल नगर और नगर से रटगा सड़क निर्माण का औचक निरीक्षण’
कलेक्टर ने भ्रमण के दौरान शासकीय हायर सेकंडरी स्कूल नगर का औचक निरीक्षण कर शिक्षकों की उपस्थिति की जांच की। इस दौरान उन्होंने कक्षा 11 वीं के कृषि संकाय के बच्चों से बात कर पढ़ाई पर चर्चा की। कलेक्टर स्वयं छात्र-छात्राओं के साथ बैठे और बच्चों ने समकोण त्रिभुज का गणित पढ़ाया। कलेक्टर ने बच्चों से अच्छे से पढ़ाई करने प्रोत्साहित किया और शुभकामनाएं दी।

CG

इसके बाद कलेक्टर ने नगर तिहाई पारा से रटंगा टेमरापारा 2.3 किमी सड़क निर्माण कार्य का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि समय सीमा में कार्य पूर्ण करें, समय वृद्धि नही दी जाएगी और लापरवाही पर पेनल्टी की कार्यवाही भी की जाएगी। इस दौरान एसडीएम बैकुंठपुर एवं जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

CG

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button