CG Crime : ज्वेलरी दुकान में चोरी की वारदात को अंजाम देने वाला शातिर गिरोह चढ़ा पुलिस के हत्थे, 1 फरार

 

अभनपुर : CG Crime ज्वेलरी शॉप से सोने चांदी की चोरी करने वाले शातिर गिरोह को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। चोरी के आरोपियों ने पिछले केस में न्यायलय में पेश होने के बाद बहार आकर अभनपुर की ज्वेलरी दूकान में चोरी की घटना का प्लान कर लिया था। पूरा मामला अभनपुर थाना क्षेत्र का है जहा रिपोर्ट में दर्ज रिपोर्ट्स के अनुसार 30 जून की रात अभनपुर स्थित शुभम ज्वेलर्स नाम की दूकान के मालिक दूकान पर ताला लगा के बंद कर के चले गए।

Read More :  CG Crime : मनियारी नदी में लाश मिलने से क्षेत्र में फैली सनसनी, पुलिस जांच में जुटी…

 

जब मालिक सुबह लौट कर देखा तो काउंटर, शो केस और ट्रे में रखे हुए सोने और चांदी के साथ सीसीटीवी गायब है। फिर दुकान के पीछे स्ट्रांग रूम कमरे में जाकर देखा तो पीछे के दो चैनल गेट एवं दोनो दरवाजे का ताला टूटा हुआ था।


गुकान की हालत देख कर ऐसा लग रहा था कि कोई अज्ञात चोर प्रार्थी के दुकान के पीछे का चैनल गेट एंव दरवाजे का ताला तोडकर अंदर प्रवेश कर दुकान में रखे सोने, चांदी के जेवरात एवं नगदी रकम को चोरी कर ले गया था। जिस पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध थाना अभनपुर में अपराध क्रमांक 252/22 धारा 457, 380, 34 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया।

अभनपुर थाना क्षेत्र में मामला पंजीबद्ध होने के बाद एक्शन में आई पुलिस ने सबसे पहले घटना स्थल का बारिकी से निरीक्षण किया और दूकान के मालिक से घटना के संबंध में विस्तृत पूछताछ की। प्रार्थी के दुकान में काम करने वाले कर्मचारियों सहित आस पास के लोगो से भी घटना के संबंध में पूछताछ किया गया। घटना स्थल निरीक्षण और तरीका वारदात के आधार पर चोरी की घटना को किसी बाहरी गिरोह द्वारा अंजाम देना प्रतीत हो रहा था, जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा बाहरी गिरोह को फोकस करते हुए भी कार्य करना प्रारंभ किया गया।

Read More : CG Crime : अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझी, महिला ने पूर्व प्रेमी के साथ मिलकर रची थी हत्या की साजिश…

 

टीम के सदस्यों द्वारा घटना स्थल और उसके आसपास लगे सी.सी.टीवी कैमरों के फुटेजों को खंगालने के साथ ही तरीका वारदात के आधार पर चोरी के पुराने आरोपियों के संबंध में भी तस्दीक कर उनकी गतिविधियों पर निगाह रखीं जा रहीं थी। इसके साथ ही दुकान में काम करने वाले कर्मचारियों से पृथक – पृथक पूछताछ करने के साथ ही पूर्व में दुकान में काम छोड़ चुके कर्मचारियों के संबंध में भी जानकारी इक्क्ठा की जा रहीं थी।

जांच प्रकरण के दौरान मुखबिर द्धारा सुचना मिली कि बलांगीर उड़ीसा का शातिर चोर सुनील सोना उर्फ बिलवा को उसके कुछ साथियों के साथ दिनांक घटना को घटना स्थल के आसपास संदिग्ध अवस्था में देखा गया था। जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा सुनील सोना उर्फ बिलवा की पतासाजी करना प्रारंभ किया गया, इसी दौरान उसकी उपस्थिति बलांगीर उड़ीसा में होना पाये जाने पर एण्टी क्राईम एवं सायबर यूनिट तथा थाना अभनपुर की संयुक्त टीम को उड़ीसा रवाना किया गया।

टीम के सदस्यों द्वारा उडीसा पहुंचकर आरोपी की पतासाजी करते हुए आरोपी सुनील सोना उर्फ बिलवा को पकड़ने में सफलता मिलीं। पुलिस को मिले सबूतों के आधार पर कड़ाई से पूछताछ करने पर आरोपी सुनील सोना उर्फ बिलवा द्वारा अपने 2 अन्य साथी सुभाष छुरा एवं पंडरी रायपुर निवासी हेमंत जगत जो मूल रूप से उड़ीसा का निवासी है, के साथ मिलकर उक्त ज्वेलरी दुकान में चोरी की घटना को अंजाम देना बताया गया। जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा घटना में संलिप्त सुभाष छुरा एवं हेमंत जगत को भी पकड़ा गया।

Read More : MP Crime : पत्नी और उसके प्रेमी की हत्या करने वाला पति गिरफ्तार, वारदात को अंजाम देने से पहले की थी रेकी…

 

अभनपुर ज्वेलरी शॉप की चोरी की घटना में शामिल तीनों आरोपियों ने दिसम्बर 2021 में थाना देवेन्द्र नगर क्षेत्रांतर्गत मण्डी गेट जंघेल काम्पलेक्स स्थित श्री कृष्णा ज्वेलर्स दुकान में भी चोरी की घटना को अंजाम दिये था। इसी प्रकरण में तीनों आरोपियों की न्यायालय में पेशी थी जिस पर आरोपी सुनील सोना उर्फ बिलवा और सुभाष छुरा उड़ीसा से रायपुर आकर हेमंत के पास रूके थे, तीनों आरोपी दिनांक 30 जून को न्यायालय में पेशी के उपरांत न्यायालय से बाहर आकर चोरी करने की योजना बना डाले।

तीनो आरोपी रायपुर से बस में बैठकर अभनपुर गये तथा रात्रि होने पर अभनपुर स्थित प्रार्थी के शुभम ज्वेलर्स दुकान में चोरी की घटना को अंजाम दिये तथा आरोपी सुनील सोना उर्फ बिलवा एवं सुभाष छुरा उड़ीसा फरार हो गये तथा आरोपी हेमंत रायपुर में ही था। आरोपी सुनील सोना उर्फ बिलवा एवं सुभाष छुरा अपने साथ सोने एवं चांदी के अधिकांश जेवरातों को उड़ीसा ले गये एवं उड़ीसा के बोगोमुण्डा स्थित गायत्री ज्वेलर्स के संचालक ब्रीजा नंद मेहर के पास बिक्री कर दिये है।

Read More : CG Crime : जेवर साफ करने का झांसा देकर दो शातिर ठग लाखों रूपए के कंगन लेकर हुए फरार, पुलिस जांच मेें जुटी…

 

शुभम ज्वेलरी दूकान में चोरी की घटना को अंजाम देने के दौरान तीनो आरोपी अपनी पहचान छिपाने के लिए लगे सी.सी.टीवी कैमरों को भी चोरी कर ले गये थे। मगर आरोपी सी.सी.टीवी कैमरे के डी.व्ही.आर. के जगह गलती से टाटा स्काई का सेट-अप बाॅक्स को चोरी कर ले गये।

पुलिस की कड़ाई से पूछताछ की जाने पर आरोपियों ने अपना जुर्म कबूला। आरोपियों के पास से चोरी की लगभग 1 किलो चांदी के जेवरात और नगदी रकम 8,900/- रूपये जुमला कीमती लगभग 70,000/- रूपये जप्त कर आरोपियों के विरूद्ध कार्यवाही की गई। फिलहाल जुर्म को अंजाम देने वाले आरोपियों में से एक आरोपी ब्रीजा नंद मेहर फरार है। जिसकी पतासाजी कर गिरफ्तार करने के हर संभव प्रयास किये जा रहें है।

 

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button