Vastu Tips : बासी आटे की नहीं बनाना चाहिए रोटियां, घर में बढ़ता है क्लेश, छा जाती है आर्थिक तंगी, जानिए वजह

Vastu Tips

रायपुर। Vastu Tips अपने दिनचर्या के दौरान हम जाने-अनजाने में कई ऐसे काम कर जाते हैं जिसका प्रभाव हमारे जीवन पर पद जाता हैं। जिसके कारण घर में क्लेश बढ़ती हैं। वास्तु शास्त्र के अनुसार रोटी से जुड़े कई ऐसे तथ्य है जो नकारात्मक प्रभाव पड़ता हैं। कई बार महिलाए एक साथ ज्यादा आटा गूंथ लेती हैं और रोटी बनने के बाद बचे हुए आटे को फ्रिज में रख देती हैं। जरूरत पड़ने पर इस आटे से फिर से रोटी बनाती हैं। कहा जाता हैं इसका काफी बुरा प्रभाव पड़ता हैं। आइए जानते इससे क्या क्या नुकसान होते हैं।

Read More : Vastu Tips For Aarti: आरती करते हुए भूल कर भी न करें यह गलती, माँ लक्ष्मी हो सकती नाराज़, जानें आरती करने की सही विधि…

 

परिवार में बढ़ाता हैं क्लेश
ज्योतिष के मुताबिक रोटियों का संबन्ध सूर्य और मंगल ग्रह से माना गया है। वही बासी आटे का संबन्ध राहु से माना गया है। राहु मानसिक स्थिति को संतुलित नहीं रहने देता। ऐसे में जब इस आटे से बनी रोटियां घर के सदस्य खाते हैं, उनके अंदर भ्रम और झगड़े की प्रवृत्ति पैदा होती है और घर में क्लेश और झगड़ा पैदा होता है।

वैज्ञानिक कारण
अगर बासी आटे के नुकसान का वैज्ञानिक पक्ष देखें तो बासी आटे में बैक्टीरिया पैदा हो जाते हैं, जो हमारे शरीर को एनर्जी नहीं देते, बल्कि सुस्त कर देते हैं और बीमार बनाते हैं। ऐसे में हमारी कार्यक्षमता प्रभावित होती है। इसका असर हमारी आर्थिक स्थिति पर भी पड़ता है।

गिनकर न बनाएं रोटियां
ज्योतिष के अनुसार गिनकर रोटियां बनाने से परिवार की बरकत पर असर पड़ता है। ज्योतिष के अनुसार हर किसी को अपने परिवार की जरूरत के अनुसार जितनी रोटियां बनानी हैं, उससे 4 या 5 रोटियां ज्यादा बनानी चाहिए।

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button