Rahul Gandhi : राहुल गाँधी के नेतृत्व में कांग्रेस सांसदों ने महंगाई को लेकर किया धरना-प्रदर्शन…

 

Rahul Gandhi

 

नई दिल्ली। संसद सत्र का पहला दिन आज से शुरू हो गया है, और पहले दिन ही काफी हंगामेदार रहा। देश में लगातार बढ़ रही महंगाई को लेकर कांग्रेस की ओर से केंद्र सरकार को घेरने का प्रयास किया गया। इस दौरान कांग्रेस के सांसदों ने धरना-प्रदर्शन कर केंद्र सरकार के खिलाफ काफी हंगामा किया, जिसमें में राहुल गांधी (Rahul Gandhi ) समेत तमाम विपक्षी सांसद शामिल हुए। वहीं, विपक्ष आज जीएसटी, अग्निपथ और महंगाई के अलावा तमाम मुद्दों पर हंगामा कर सकते हैं।

विपक्षी दलों के सदस्यों ने महंगाई, कुछ आवश्यक खाद्य पदार्थों पर वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) लगाए जाने और रक्षा सेवाओं में भर्ती की अग्निपथ योजना जैसे मुद्दों पर चर्चा के लिए कार्यस्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया है। ज्ञात हो कि सोमवार को सत्र के पहले दिन भी इन्हीं सब मुद्दों पर हंगामे की वजह से राज्यसभा की कार्यवाही एक घंटे के भीतर ही दिन भर के लिए स्थगित कर दी गई थी।

राज्यसभा सचिवालय के सूत्रों से मिली जानकरी के मुताबिक, कांग्रेस के कुछ नेताओं और द्रविड़ मुनेत्र कषगम के तिरूची शिवा तथा मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के एलामारम करीम ने महंगाई, पेट्रोलियम उत्पादों के मूल्यों में वृद्धि और हाल ही में दूध और दही सहित कई खाद्य पदार्थों पर जीएसटी लगाए जाने के मुद्दे पर चर्चा के लिए कार्यस्थगन प्रस्ताव के नोटिस दिए हैं।

राष्ट्रीय जनता दल के मनोज झा ने अग्निपथ योजना के असर और रेलवे में भर्ती के अवसरों से युवाओं को वंचित करने के मुद्दे पर कार्यस्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया है। आम आदमी पार्टी के राघव चड्डा ने केंद्र सरकार द्वारा न्यूनतम समर्थन मूल्य को लेकर गठित समिति के मुद्दे पर चर्चा कराने की मांग को लेकर कार्यस्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया है।

संसद के मानसून सत्र की सोमवार को हंगामेदार शुरुआत हुई थी। विपक्षी सदस्यों ने इन्हीं सब मुद्दों पर चर्चा कराने की मांग करते हुए कार्यस्थगन प्रस्ताव के नोटिस दिए थे। हालांकि सभापति एम वेंकैया नायडू ने इन्हें अस्वीकार कर दिया था।

 

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button