Numerology : जमीन-जायदाद के मामले में इन बर्थ डेट वाले लोग होते है लकी, कभी नहीं होती है पैसों और मान प्रतिष्ठा में कमी 

 

New Delhi : Numerology अंक ज्योतिष में अंकों का ही महत्व हैं क्योंकि हमारे जीवन के सभी पहलु अंकों से जुड़े हुए हैं। अंक ज्योतिष राशिफल व्यक्ति के जन्मतिथि के अनुसार तैयार किया गया है। मूलांक 6 के जातकों पर मां लक्ष्‍मी की विशेष कृपा रहती है। इन जातकों पर मां लक्ष्मी अपनी आपार कृपा बरसाती है, जिससे वह धन संपत्ति के मालिक बनते है।
इन अंक शास्‍त्र में मूलांक 6 के जातकों के बारे में कई खासियतें बताई हैं।मूलांक 6 को ग्रह स्वामी शुक्र ग्रह है और शुक्र के प्रभाव के कारण ये जातक लग्‍जरी लाइफ जीते हैं। इन लोगों की जिंदगी में कठिनाई आती है मगर वह मजबूती से सामना कर शीर्ष तक पहुँचते है।

ससुराल से पैसा आवक 

मूलांक 6 के कुछ जातकों को विरासत में जमीन-जायदार मिलती है, तो कुछ जातकों को अपनी ससुराल से भी खासी धन-दौलत मिलने के आसार रहते हैं। वहीं ये अपनी दम पर भी खूब पैसा कमाते हैं। ये गरीब परिवार में भी पैदा हों तो अपनी योग्‍यता-मेहनत के दम पर सब कुछ हासिल कर लेते हैं। कुल मिलाकर मां लक्ष्‍मी की कृपा से ये अमीर जरूर बनते हैं।

वैवाहिक जीवन में मिलते है भौतिक सुख  

शुक्र की कृपा से मूलांक 6 के जातक सारे भौतिक सुख तो पाते ही हैं, इसके अलावा उनका वैवाहिक जीवन भी खुशहाल रहता है। ये जातक खासे रोमांटिक और कलात्‍मक चीजों को पसंद करने वाले होते हैं। इनकी पर्सनालिटी में ऐसा आकर्षण होता है कि लोग इनकी ओर आसानी से खिंचे चले आते हैं। इसके अलावा ये जातक खुद भी खूबसूरती की ओर जल्‍दी आकर्षित होते हैं। इस कारण इनके एक से ज्‍यादा अफेयर होने की संभावना रहती है।

असल उम्र से दीखते है यंग

मूलांक 6 के जातक अपनी असल उम्र से काफी छोटे नजर आते हैं। ये हमेशा बन-ठन कर रहना पसंद करते हैं और खुलकर जीना पसंद करते हैं। उम्र बढ़ने के साथ इनका आकर्षण बढ़ता जाता है और इन पर बुढ़ापा कभी हावी नहीं हो पाता है। ये जातक भरोसेमंद और ईमानदार होते हैं, इसलिए अच्‍छे दोस्‍त, लाइफ पार्टनर साबित होते हैं।

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button