Crime : भतीजे ने हड़पी अपने बुर्जुग चाचा की जमा पूंजी, बुजुर्ग दम्पति ने लगाई पुलिस अधीक्षक से गुहार

Crime

एस के मिनोचा, कोरिया। Crime विकासखंड भरतपुर के ग्राम चाटी में रहने वाले एक बुजुर्ग दम्पत्ति के बैंक खाते से छलपूर्वक उसकी जमापूंजी को निकाल कर खर्च करने वाले आरोपी भतीजे के आने का जनकपुर पुलिस इंतजार कर रही है वही कई शिकायतों के बाद भी कार्यवाही ना होता देख बुजुर्ग दम्पति ने पुलिस अधीक्षक से जान की सुरक्षा और पैसा वापस दिलाये जाने की मांग की है।

आपको बता दें कि कोरिया जिले के भरतपुर तहसील के चांटी (डोंगरीटोला ) निवासी लल्लू प्रसाद विश्वकर्मा (72) और उनकी पत्नी शांति देवी (65) की कोई संतान नहीं है। दोनों ने अपनी जमीन बेची चूंकि बैंक में उनका कोई खाता नहीं था इसलिये मप्र के रीवा जिले के ग्राम बांसी निवासी उनका भतीजा पारसनाथ विश्वकर्मा जो अक्सर उनके पास आता जाता रहता था। रजिस्ट्री की औपचारिकता और बैंक खाता खुलवाने में मदद कर भतीजे ने बैंक में खाता खुलवाया और उसमें अपना मोबाइल नंबर डलवा दिया साथ ही खुद नामिनी भी बन गया।

Read More : CG Crime : पत्नी की हत्या करने के बाद पति पहुंचा थाने, लिखाई गुमशुदगी की शिकायत, पुलिस ने किया गिरफ्तार…

 

खाते का एटीएम, पासबुक भी उसने अपने पास रख लिया। इन सारी बातों से बुर्जुग दम्पत्ति अंजान थे और तो और भतीजा अपने मोबाइल पर फोन पे शुरू कर और एटीएम के माध्यम से राशि का आहरण करने लगा। बुजुर्ग दम्पत्ति ने 12 लाख में जमीन बेची थी। भतीजे ने व्यवसाय करने के नाम पर 3 लाख की मांग की और कहा कि बाद में पैसा लौटा देगा जिस पर उसे 3 लाख देकर बचे 9 लाख रू बैंक में जमा करवा दिया गया।

जब बुजुर्ग दंपत्ति दिसंबर 2021 में बैंक पहुंचे और अपने खाते में जमा राशि के ब्याज की जानकारी ली तो बैंक के एक खाते जिसमें 5 लाख रू तथा दूसरे खाते जिसमें 4 लाख रू जमा थे। चेक करने पर एक खाते में 1 रू दूसरे मे 11रू थे जिसकी जानकारी होने के बाद दोनों के पैरों तले से जमीन खिसक गई। कुछ लोगों ने सलाह दी कि खाते में पैसा डालकर खाते का स्टेटमेंट निकालिए तो सही जानकारी मालूम पड़ेगी और फिर बैंक में राशि डालकर स्टेटमेंट निकालकर देखा तो हैरान रह गये।

Crime

पैसों के संबंध में भतीजे से फ़ोन में बात करने पर भतीजे ने उन्हें धमकाते हुए कहा कि अब मेरे से पैसा मत मांगना नहीं तो आकर दोनों को जान से मरवा दूंगा। भतीजे की धमकी से दोनों बेहद डरे हुए हैं और उनका कहना है कि पुलिस उनकी सुरक्षा को लेकर पहल करें और आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की जाये।

बुजुर्ग दम्पति के साथ हुई धोखाधड़ी के मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक त्रिलोक बंसल ने तत्काल थाना प्रभारी जनकपुर को जांच कर उचित कार्यवाही करने का निर्देश दिया जिसके बाद मंगलवार की सुबह थाना प्रभारी जनकपुर दीपेश सैनी पुलिस टीम के साथ पीड़ित दम्पति के घर पहुंचे और पूरी जानकारी ली। इस संबंध में थाना प्रभारी ने बताया कि सभी पहलुओं की बारीकी से जांच की जा रही है। बयान ले लिया गया है और बैंक से भी जानकारी जुटाई जा रही है।

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button