CG : चिरमिरी अनूपपुर ट्रेन का मनेंद्रगढ़ में स्टापेज देने, विधायक जायसवाल ने रखी मांग

 


मनेन्द्रगढ़, एस के मिनोचा। CG कई महीनों बाद चिरमिरी मनेंद्रगढ़ सहित कई ट्रेनों के चलने का पत्र रेलवे द्वारा जारी हुआ जिससे जनता के मन में खुशी की लहर दौड़ गई परंतु मनेंद्रगढ़ में स्टॉपेज नहीं होने से मनेंद्रगढ़ क्षेत्र की जनता को भारी निराशा हुई जिस पर क्षेत्र के विधायक डॉ विनय जायसवाल ने संज्ञान लेते हुए तत्काल महाप्रबंधक एसईसीआर को एक पत्र लिखा। उन्होंने पत्र में उल्लेख किया है कि मनेंद्रगढ़ बहुत पुराना स्टेशन है और साथ ही औद्योगिक व्यापारिक क्षेत्र है जहां देश के कई प्रदेशों की जनता निवास करती हैं। चिरमिरी अनूपपुर ट्रेन का मनेंद्रगढ़ में स्टापेज दिया जाना नितांत आवश्यक है।


मनेंद्रगढ़ विधायक डॉ विनय जायसवाल ने जारी पत्र के माध्यम से कहा कि चिरमिरी अनूपपुर ट्रेन को रेल मंत्रालय द्वारा लम्बे प्रतिक्षा और हम सबके आंदोलन के बाद संचालित की जाने की अनुमति दी एवं ट्रेन नम्बर 08269 चिरमिरी – अनुपपुर एवम ट्रेन नंबर 08270 अनुपपुर चिरमिरी ट्रेन का स्टापेज मनेन्द्रगढ़ में न होना अत्यन्त दुर्भाग्य का विषय है चूंकि मनेन्द्रगढ़ ना सिर्फ कोरिया जिला बल्कि छत्तीसगढ़ राज्य का प्रतिष्ठित व्यावसायिक एवं औद्योगिक केन्द्र है। जहां भारत देश के विभिन्न प्रांतो के लोग निवास करते है लेकिन इस ट्रेन का ठहराव मनेंद्रगढ़ में न होना रेलवे की तानाशाही को दर्शाता है।


डॉ विनय जायसवाल ने यह भी कहा कि मेरी डीआरएम रेलवे से चर्चा हुई है। इस मांग को उन्होंने पूरा करने का आश्वासन दिया है। यदि मनेंद्रगढ़ में ट्रेन नहीं रुकती तो हमारे द्वारा पुनः आंदोलन किया जाएगा इसकी संपूर्ण जिम्मेदारी रेल प्रबंधन की होगी।

 

 

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button