CG News : यातायात पुलिस ने स्टंट करने वाला युवक पर लगाया जुर्माना, 6 माह में पुलिस ने 45 हजार का चालान काटा…

CG News

रायपुर। CG News राजधानी के यातायात नियमों के उल्लंघन करने वालों का वीडियो वायरल होने पर पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है। पुलिस लगातार दोपहिया वाहनों पर 4 सवारी व स्टंट करने वालों पर कार्रवाई कर रही है। पुलिस ने विगत 6 माह में 45000 से अधिक वाहन चालकों का चालान काटा गया है।

Read More : CG News : नवपदस्थ एसपी त्रिलोक बंसल ने ली समीक्षा बैठक, निरंतर पेट्रोलिंग करते रहने दिए निर्देश…

बता दें कि रायपुर एसपी प्रशांत अग्रवाल ने राजधानी रायपुर की यातायात व्यवस्था को सुगम सुरक्षित बनाए रखने के लिए नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिए है। जिसके तहत यातायात पुलिस रायपुर के अधिकारी कर्मचारियों द्वारा लगातार प्रमुख मार्गाे एवं चौक चौराहों पर उपस्थित रहकर सुगम यातायात व्यवस्था बनाए जा रहे है। साथ ही नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों पर कार्रवाई किया जा रहा है।

Read More : CG News : कार्यालय वन परिक्षेत्र केल्हारी परिसर में शिवमंदिर में हुआ रूद्र अभिषेक, भक्तों को किया प्रसाद वितरित…

एसपी प्रशांत अग्रवाल के निर्देश पर यातायात पुलिस रायपुर द्वारा व्हाट्सएप कंप्लेंट नंबर 9479191234 जारी किया गया। जिसमें अब तक यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले एवं लापरवाही पूर्वक वाहन चलाने वाले 5000 से अधिक वीडियो एवं फुटेज के माध्यम से शिकायत प्राप्त हुआ है। जिस पर यातायात पुलिस रायपुर द्वारा लगातार कार्यवाही की जा रही है। इसी क्रम में 18 जुलाई 2022 को दोपहिया में नाबालिक वाहन चालक द्वारा स्टंट करते वीडियो फुटेज प्राप्त होने पर वाहन के रजिस्ट्रेशन नंबर के आधार पर संबंधित वाहन चालक एवं मालिक को कार्यालय बुलाकर लापरवाही पूर्वक वाहन चलाने के परिणाम स्वरूप 4500 रुपए का चालान काटा गया।

Read More : CG News : सावन की रिमझिम झड़ी के बीच भक्त कर रहे महाकाल की पूजा…

इसी प्रकार दोपहिया में तीन सवारी बैठाकर नाबालिक वाहन चालक द्वारा वाहन चलाते वीडियो फुटेज प्राप्त होने पर संबंधित वाहन मालिक को कार्यालय उपस्थित होने नोटिस जारी किया गया है। बता दें कि यातायात पुलिस रायपुर द्वारा वर्ष 2019 से एटीएम में सीसीटीवी कैमरे के माध्यम से शहर के प्रमुख चौक चौराहों एवं मार्गों पर लगाए गए सीसीटीवी कैमरे की सहायता से नियमों का उल्लंघन करने वाहन चालक की पहचान कर रजिस्टर नंबर के आधार पर संबंधित वाहन चालक के फोन पर टेक्स्ट मैसेज व्हाट्सएप एवं वॉइस कॉल के माध्यम से नोटिस दी जा रही है साथ ही डाक विभाग के माध्यम से भी उनके घर के पते पर ई चालान नोटिस तामील कराए जा रहे हैं। विगत 6 माह में 45 हजार से अधिक उल्लंघन करताओ के विरुद्ध यातायात पुलिस की चलानी कार्रवाई की गई है।

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button