CG Crime : अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझी, महिला ने पूर्व प्रेमी के साथ मिलकर रची थी हत्या की साजिश…

CG Crime

राजनांदगांव, विपुल कन्हैया। CG Crime 13 जुलाई को जिले के ग्राम बागतराई व लिटिया के मध्य सड़क पर एक अज्ञात व्यक्ति की लाश मिली थी। जिसमें पुलिस ने जांच के दौरान युवक की शिनाख्ती कर हत्या का अपराध दर्ज कर जांच में लिया था। जांच के दौरान पुलिस ने मामले में एक महिला व पुरूष को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के पास से सब्बल व बाइक जब्त किया है।

Read More : CG Crime : नशीली दवाओं की तस्करी करते तीन आरोपी चढ़े पुलिस के हत्थे, भारी मात्रा में नशीली टेबलेट जब्त…

मामले का खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक प्रफुल्ल ठाकुर ने बताया कि 13 जुलाई की सुबह ग्राम बागतराई व लिटिया के मध्य सड़क में एक युवक की लाश मिली थी। जिसमें पुलिस ने मृतक की शिनाख्ती हीरावन मांडले 31 वर्ष के रूप में की है। मामले में पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। पीएम रिपोर्ट में पता चला कि युवक हीरावन की सब्बल से सिर पर मारकर हत्या की है।

CG Crime

जिससे पुलिस ने हत्या के मामला दर्ज कर जांच में लिया। जांच के दौरान पुलिस को जानकारी मिली कि मृतक का ग्राम के ही एक विधवा महिला मोमिन वर्मा के साथ संबंध होना पता चला। जिस बात को लेकर पूर्व में भी आरोपिया व मृतक की पत्नी का विवाद हुआ था व आरोपिया के परिजनों ने भी गांव आकर विवाद हुआ था। उक्त संबंध में आरोपिया से पूछताछ की गई जो अपने मायके ग्राम कोलिहापुरी के पूर्व प्रेमी डिगेश्वर वर्मा के साथ मिलकर हत्या करना स्वीकार की।

Read More : CG Crime : टेरर फंडिग मामले में 9 साल से फरार अंतर्राज्यीय आरोपी चढ़ा पुलिस के हत्थे, मोबाइल, आधार कार्ड, ड्रायविंग लाइसेंस जब्त…

इसलिए बनाई हत्या की योजना-
आरोपी महिला मोमीन वर्मा ने बताया कि मृतक हिरावन मांडले द्वारा बार-बार मिलने के लिये दबाव बनाना व गाली-गलौज करने से तंग आकर हत्या की। आरोपिया ने अपने पूर्व प्रेमी दिकेश्वर वर्मा के साथ मिलकर हिरावन मांडले को फोन में बात कर घर बुलाया गया व घर आने के पहले दिकेश्वर को करीब रात्रि 10 बजे अपने घर में बुलाकर छिपाकर रखी थी। हिरावन मांडले के घर आते ही आरोपिया व हिरावन के बीच विवाद हुआ जो मौका पाकर दिकेश्वर द्वारा अपने योजना के मुताबिक पूर्व से रखे सब्बल आलाजरब से सिर में वार किया गया, जो हिरावन मांडले द्वारा संघर्ष करने पर आरोपिया ने भी उसी सब्बल को अपने हाथ में लेकर मृतक हिरावन मांडले के ऊपर हमला किया गया।

CG Crime

हिरावन मांडले के सिर में पांच-छः बार प्राणघातक हमला होने से उसकी मौके पर ही मृत्यु हो गयी। दिकेश्वर व आरोपिया ने घर के अंदर बहे मृतक के खून को साफ कर शव को बेडशीट से ढककर घर के अंदर ही रातभर रखा गया। आरोपी दिकेश्वर मृतक हिरावन के पहने हुये चप्पल व मोबाईल को अपने बाइक के डिक्की में लेकर रास्ते में पड़ने वाले नदी में फेंक दिया और फिर अपने गांव कोलिहापुरी चला गया। 14 जुलाई को शव से बदबू आने से, शव को ठिकाने लगाने के लिये पुनः आरोपिया के घर आया व शव को रात्रि साढ़े 8 से 10 बजे के मध्य अपनी बाइक के बीच में रखा मोमिन पीछे बैठी थी

Read More : CG Crime : लूट के तीन आरोपी 24 घंटे के अंदर चढ़े पुलिस के हत्थे, घड़ी व बाइक बरामद…

व स्वयं बाइक को चलाते हुये ग्राम बागतराई व लिटिया के मध्य जाते हुये सामने से लोगों के मोटर सायकिल आते देख कर डरकर शव को सड़क किनारे फेंक दिये। बाद में आरोपिया को उसके घर में छोड़कर दिकेश्वर वापस अपने ग्राम कोलिहापुरी चला गया। आरोपिया द्वारा वापस अपने घर आने के बाद अपने पहने हुये कपड़े व खून से सने चादर को जलाकर नष्ट कर दिया गया। पुलिस द्वारा पूछताछ करने पर मोमिन वर्मा द्वारा अपने घर पर रखे घटना में प्रयुक्त आलाजरब सब्बल व दिकेश्वर द्वारा घटना के समय पहने कपड़े व घटना में प्रयुक्त मोटर सायकल को जब्त किया है।

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button