Social Viral Video : बच्चों ने नम आंखों के साथ टीचर को लगाया गले, विदाई पर फूट-फूट कर रोए विद्यार्थी , देखें वायरल वीडियो

Lucknow : Social Viral Video सोशल मीडिया पर आए दिन कोई न कोई वीडियो ट्रेंड करने लगता है। इन दिनों एक और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल जो एक टीचर और बच्चों की है। वायरल वीडियो एक इमोशनल मोमेंट का है जिसे लोग खूब पसंद कर रहे है। इस वायरल वीडियो यूपी के चंदौली जिले का है, जहां के सरकारी कम्पोजिट स्कूल का है। वीडियो में बच्चों को आँखों को नम देखा जा रहा है, जिसकी वजह जानकर आपके चेहरे पर मुस्कान आ जाएगी।

वायरल हो रहे वीडियो में इन बच्चों के शिक्षक का ट्रांसफर किसी दूसरे जिले में कर दिया गया है। छोटे बच्चे अपने शिक्षक को जाने नहीं देना चाहते। शायद ये आंसू इसी चाहत के पर्याय हैं।

इस वायरल वीडियो की कहानी चंदौली जिले की है। जहां के चकिया कंपोजिट स्कूल के शिक्षक शिवेंद्र सिंह का जब दूसरे जिले में ट्रांसफर हो गया तो उनके छात्रों की आंखों से आंसू छलक पड़े। शिवेंद्र सिंह बघेल 7 सितंबर 2018 से 12 जुलाई 2022 तक इस स्कूल में बच्चों को पढ़ाते रहे, शायद यही उनकी कमाई थी कि जब उनका ट्रांसफर हुआ तो बच्चे भावुक हो गए और गले लगकर रोने लगे।

स्कूल के दिनों में बच्चे अक्सर अपने टीचर को आइडल मानते है, जिस तरह की शिक्षा एक टीचर प्रदान करता वही शिक्षा बच्चों के फ्यूचर में सफल बनाती है।
गांव के साधारण घरों से आने वाले बच्चे अपने शिक्षक को जाने नहीं देना चाहते थे, लेकिन आना-जाना नियम है। बच्चों को समझाते हुए शिवेंद्र भावुक हो गए और इतना ही कह पाए कि मन लगाकर पढ़ो, खूब तरक्की करो।

हमें मत छोड़ो सर जी… और बच्चे रोने लगे

शिक्षक शिवेंद्र सिंह बघेल कंपोजिट स्कूल, रतीगढ़, चकिया में कार्यरत थे, उन्होंने यहां बच्चों को पढ़ाने में लगभग 4 साल बिताए, लेकिन अब उनका तबादला हरदोई जिले में हो गया है। गुरुजी के स्थानान्तरण की खबर सुनकर उनके बच्चे इतने दुखी हुए कि वे अपने गुरु साहिब को पकड़ कर रोने लगे। बच्चों और उनके गुरु के बीच प्यार की ये तस्वीरें देख हर कोई भावुक हो रहा है।

Related Articles

Back to top button