CG News : कार्यालय वन परिक्षेत्र केल्हारी परिसर में शिवमंदिर में हुआ रूद्र अभिषेक, भक्तों को किया प्रसाद वितरित…

CG News

केल्हारी, एसके मिनोचा। CG News प्रथम श्रवण सोमवार के दिन केल्हारी क्षेत्र में भी भक्तिमय वातावरण का दृश्य दिखा। सुबह शिवालयों में भक्तों की लम्बी लाईन एवं भगवान भोलेनाथ शिवशंकर के जयजयकार गूंजते सुनाई दिया। तो वहीं बीते वर्ष की भांति इस वर्ष भी वन परिक्षेत्र केल्हारी भक्तिभाव से डूबा नजर आया। परिसर में स्थापित श्री शिवमंदिर में वन परिक्षेत्र अधिकारी राम सागर कुर्रे के द्वारा रूद्राभिषेक सहित शिव पूजा कराया गया। वहीं भोग प्रसाद वितरण किया गया। जहाँ शासकीय कार्यालयों के अधिकारी-कर्मचारी सहित सैकड़ों के तादाद में स्थानीय लोगों ने भण्डारे में शामिल होकर प्रसाद प्राप्त किये।

Read More : CG News : सावन की रिमझिम झड़ी के बीच भक्त कर रहे महाकाल की पूजा…

गौरतलब है कि वन परिक्षेत्र अधिकारी केल्हारी रामसागर कुर्रे द्वारा प्रत्येक वर्ष विविध धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है। श्रवण मास के प्रत्येक सोमवार को भोग प्रसाद वितरण सहित भण्डारे का भी प्रबंध किया जाता है। तो वहीं महाशिवरात्रि पर्व में भी रूद्राभिषेक सहित विशाल भण्डारे का आयोजन किया जाता है।

CG News

प्राप्त जानकारी अनुसार बिहारपुर में वनरक्षक रहते हुये इनके द्वारा प्रतिवर्ष नवरात्रि पर्व में मां दुर्गा का प्रतिमा स्थापित किया जाता था। बाद में सामूहिक रूप से शिवधारा जल प्रपात स्थल, बिहारपुर-बैरागी में लगातार 12वर्षों तक नवरात्रि पावन पर्व पर मां दुर्गे की प्रतिमा स्थापित की गई। वहीं फॉरेस्ट कालोनी जनकपुर में भी निर्माणाधीन दुर्गा मंदिर में प्रतिमा की सम्पूर्ण जिम्मेदारी कुर्रे को प्राप्त हुआ है। वहीं वन परिक्षेत्र अधिकारी केल्हारी रामसागर कुर्रे द्वारा प्रत्येक श्रवण सोमवार को अधिकाधिक संख्या में पहुंचकर भोग प्रसाद भण्डारे प्राप्ति के अपील की गई है।

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button