CG News : नवपदस्थ एसपी त्रिलोक बंसल ने ली समीक्षा बैठक, निरंतर पेट्रोलिंग करते रहने दिए निर्देश…

CG News

कोरिया, एसके मिनोचा। CG News रक्षित केंद्र के कांफ्रेंस हॉल में नवपदस्थ पुलिस अधीक्षक त्रिलोक बंसल द्वारा समस्त पुलिस प्रभारी अधिकारियों की समीक्षा बैठक ली गई। एसपी कोरिया ने अपनी पहली अपराध समीक्षा बैठक में अवैध कारोबार, जुआ, सट्टा, नशीली दवाओं के खिलाफ करवाई करने का निर्देश दिया गया। साथ ही लंबित अपराध, विवेचना, चालान, लघु अधिनियम, आर्म्स एक्ट, मर्ग जैसे अनेक विषयों पर गंभीरता से प्रत्येक थाना प्रभारी से विस्तृत चर्चा की। लगभग 10 घंटे चलीं इस मेराथन बैठक में पुलिस कप्तान ने थाना प्रभारीगण को आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए कहा कि प्रत्येक थाना प्रभारी एवं रक्षित निरीक्षक स्वयं गणना लेंगे।

Read More : Corona Update 18 July : छत्तीसगढ़ में आज पार हुआ 450 मरीजों का आंकड़ा, दुर्ग और रायपुर से आ रहे सबसे ज्यादा केस, आज फिर 1 की मौत…  

शिकायत के सम्बन्ध में निर्देश दिया कि कोई भी व्यक्ति थाना से निराश होकर न लौटे, सभी के साथ शालीनता एवं सौहाद्रपूर्ण व्यवहार करें, सभी की शिकायतों पे निष्पक्ष जांच हो। एसपी ने कहा कि निगरानी बदमाश, गुंडा बदमाश की थाना में लगातार बुलाकर चेकिंग करते रहें। पैदल मार्च, कॉम्बिग गस्त और शाम को प्रभारी स्वयं क्षेत्र मंे निकले। पुलिस कप्तान ने सिलसलेवार सभी थाना, चौक़ी के लंबित अपराधों एवं शिकायतों के बारे में जानकारी एवं यथाशीघ्र लंबित अपराधों एवं शिकायतों के तुरंत निराकरण करने का निर्देश दिया।

Read More : Accident : आईएमटी कंपनी में हुआ बड़ा हादसा, उबलते हुए साल्ट गिरा कर्मचारियों पर, दो की मौत, एक घायल…

उच्च स्तर की हो विवेचना 
नवपदस्थ एसपी ने जिलें के अपराध समीक्षा बैठक में थाना प्रभारियों को विवेचक के कार्यों की समीक्षा के निर्देश दिए, उन्होंने कहा कि उच्च स्तर की विवेचना की जाए। राजपत्रित अधिकारी विवेचकों के कार्य का बटवारा पर विशेष ध्यान दे।
कोरिया जिले की इस अपराध समीक्षा बैठक में पुलिस कप्तान ने समस्त थाना प्रभारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि आपके अधिनस्थ एवं आपके द्वारा की जाने वाली विवेचना एवं दोषसिद्धि पर विशेष ध्यान दिया जाए। विवेचना का स्तर पर आवश्यक सुधार कर स्तर बढाने का भरपूर प्रयास करें। साथ ही मामलों में फास्ट ट्रैक चालान करने को भी निर्देशित किया।

Read More : Gandi Baat फेम Mahima Gupta की अदाएं Nora Fatehi को भी कर देगी फेल, हॉट लुक्स से फैंस के दिलों में करती है वार

सभी एस.डी.ओ.पी. हफ्ते में एक बार करें थाना विजिट
अपराध समीक्षा बैठक के दौरान एसपी कोरिया ने पुलिस राजपत्रित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि सभी एस.डी.ओ.पी. हफ्ते मे कम से कम एक बार अपने अधिकार क्षेत्र के किसी एक थाना मे विजिट जरूर करें। जिससे थाना का दस्तावेज चेक, रजिस्टर चेक आदि की जाँच हो सके और आवश्यक दिशा निर्देश भी जारी करें।

Read More : Urfi Javed: टॉपलेस हुईं Urfi, लिया पेपर का सहारा, कातिलाना लुक्स में फैंस को बनाया दीवाना, देखें वीडियो…

बैठक में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मधुलिका सिंह, पुलिस अनुविभागीय अधिकारी मनेन्द्रगढ़ राकेश कुर्रे, उप पुलिस अधीक्षक मुख्यालय बैकुंठपुर कविता ठाकुर, नगर पुलिस अधीक्षक चिरमिरी पी. पी. सिंह, उप पुलिस अधीक्षक अजाक नेल्सन कुजूर, उप पुलिस अधीक्षक कोरिया श्याम लाल मधुकर समेत रक्षित निरीक्षक, समस्त थाना, चौक़ी एवं कार्यालय के शाखा प्रभारी मौजूद रहें।

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button