Chhattisgarh Weather Today: थम थम कर हो रही बारिश, इंद्रावती फिर उफान पर, पटनम से तरलागुड़ा का मार्ग हुआ अवरुद्ध…

CG News

बीजापुर, गुप्तेश्वर जोशी। CG News रविवार रात से दोबारा शुरू हुई बारिश से इंद्रावती नदी का जलस्तर फिर से बढ़ने लगा हैं। भोपालपटनम क्षेत्र में रुक-रुक हो रही बारिश से भोपालपटनम तारलागुड़ा मार्ग बंद हो गया है। वही महाराष्ट्र व तेलंगाना का सड़क संपर्क अब भी टूटा हुआ है।

Read More : CG News : मंत्री टी एस सिंहदेव कल पहुंचेंगे रायपुर, NDA से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत के पक्ष में करेंगे वोट

शुक्रवार को बारिश के थमने के बाद जिले के छोटे बड़े नदी नालों से पानी उतरने लगा था, और रास्ते खुल रहे थे। लेकिन रविवार रात से दोबारा शुरू हुई बारिश से स्थिति पहले जैसे ही बनती जा रही है। भोपालपटनम से तारलागुड़ा जाने वाले मार्ग पर रामपुरम में फिर से बाढ़ की स्थिति निर्मित हो जाने से रास्ता बंद हो गया है। रविवार की रात शुरू हुई बारिश से एक बार फिर इंद्रावती नदी का जलस्तर बढ़ने लगा है।

Read More : CG News : शौच के लिए गए युवक पर भालू ने किया हमला, घायल का इलाज जारी…

सोमवार की शाम तक इंद्रावती का जलस्तर बढ़कर 13.480 मीटर पर आ गया है, जो डेंजर लेबल से महज 4 मीटर नीचे हैं। तुपाकुलगुडम बैराज के बैक वाटर से पानी में डूबे तारलागुड़ा के हालात में फिलहाल ज्यादा कुछ सुधार नहीं हो पाया हैं। गांव खाली करके पहाड़ में शरण लिए ग्रामीण अब भी पहाड़ में ही टेंट में दिन रात काट रहे हैं। छग से महाराष्ट्र व तेलंगाना का रास्ता अभी भी नहीं खुल पाया हैं।

Read More : CG News : डीए व एचआरए की मांग को लेकर प्रदेश भर के कर्मचारी 25 से करेंगे अनिश्चितकालीन हड़ताल…

जिले में सर्वाधिक वर्षा बीजापुर में हुई
जिले में अब तक हुई कुल 1105.9 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गई है। इसमें सर्वाधिक बीजापुर तहसील में 1867.9 मिलीमीटर वर्षा रिकार्ड की गई है। इसके अलावा भैरमगढ़ तहसील में 1023.5 मिलीमीटर, भोपालपटनम तहसील में 1071.9 मिलीमीटर व उसूर तहसील में 895.8 मिलीमीटर, कुटरू तहसील में 789 .5 मिलीमीटर व गंगालूर तहसील में 977.5 मिलीमीटर वर्षा रिकार्ड की गई है।

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button