LPG GAS: आखिर आपको क्यों नहीं मिल रहा LPG रसोई गैस सिलेंडर की सब्सिडी का पैसा, कंपनी ने कही ये बड़ी बात…जानिए क्या कहा…

 

 

 

 

नई दिल्ली: सितंबर के महीने में घरेलू रसोई गैस सिलेंडर (LPG Price) की कीमतों बढ़ोतरी हुई है. देश की सबसे बड़ी सरकारी तेल कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (IOC) ने बिना सब्सिडी वाले 14.2 किलोग्राम गैस सिलेंडर की कीमत में 25 रुपए की बढ़ोतरी की है. वहीं, 19 किलोग्राम कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम में 75 रुपए का इजाफा हुआ है.

 

 

 

लोग एलपीजी की बढ़ती कीमतों की वजह से परेशान तो हैं ही, इससे कहीं अधिक वो एलपीजी पर नहीं मिल रही सब्सिडी की वजह से परेशान है. एलपीजी सब्सिडी पर अब आधिकारिक रूप से MoPNG e-Seva की ओर से बयान आया है. MoPNG e-Seva गैस और ऑयल सेक्टर से जुड़े शिकायतों का हल करने वाला आधिकारिक प्लेटफॉर्म है. एक ट्वीट के माध्यम से एलपीजी के सब्सिडी पर जानकारी दी गई है.

 

 

 

 

आखिर क्यों नहीं मिल रही है एलपीजी पर सब्सिडी

 

 

एक ट्विटर यूजर ने ट्वीट कर पूछा- “पिछले 1 साल से अधिक समय हो गया है, लेकिन हमें एलपीजी गैस सिलेंडर की सब्सिडी नहीं मिली है. मैंने ऑनलाइन पोर्टल पर शिकायत किया था, लेकिन वहां कोई नहीं मिला है.

 

 

 

kalinga

 

 

इस यूजर का जवाब देते हुए MoPNG e-Seva ने ट्वीट कर लिखा- “प्रिय ग्राहक, चूंकि 2020 मई से सब्सिडी वाले और गैर-सब्सिडी वाले एलपीजी की कीमतों में कोई अंतर नहीं है, इसलिए किसी भी ग्राहक को सब्सिडी की कोई राशि हस्तांतरित नहीं की जाती है.”

 

 

 

 

 

आगे मिलेगी या नहीं इसके लिए करें ये काम

 

 

 

एक ट्विटर यूजर ने पूछा कि क्या ये आगे मिलेगी या नहीं. इसपर MoPNG e-Seva की ओर से ट्वीट कर ग्राहक की डिटेल्स मांगी गई है. MoPNG e-Seva ने ट्वीट कर लिखा- आपकी सहायता के लिए कृपया हमें अपनी 16 अंकों की एलपीजी आईडी, एजेंसी का नाम, जिला, स्थान और अपना पंजीकृत संपर्क नंबर डीएम दें. अगर आप भी अपने सब्सिडी का स्टेटस पता करना चाहते हैं तो ये काम कर सकते हैं.

 

 

 

पिछले महीने भी बढ़े थे दाम

 

 

READ MORE: ट्रेन के अंदर चड्डी-बनियान में घूम रहे थे विधायक, यात्रियों ने किया विरोध तो दी गोली मारने की धमकी, जानिए फिर क्या हुआ…

 

 

फिलहाल बहुत सारे लोगों के मन में सवाल घूम रहा है कि आखिर एलपीजी पर मिलने वाली सब्सिडी उनके खाते में क्यों नहीं आ रही है. इसका जवाब आज आधिकारिक रूप से मिल गया. बता दें कि सितंबर महीने में एलपीजी के दामों बढ़ोतरी से पहले 18 अगस्त को रसोई गैस सिलेंडर की कीमत में 25.50 रुपए की बढ़ोतरी हुई थी.

 

 

 

 

 

 

 

XCheck Digital Badge

 

 

 

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button