Ajab-Gajab : भाई-बहन ने आपस में रचाई शादी, वजह जान उड़ गए सबके होश

Ajab-Gajab

फिरोजाबाद। Ajab-Gajab वैसे तो रोजाना शादी की एक से बढ़कर एक चौकाने वाला मामला सामने आता हैं। कभी कोई मगरमच्छ को अपना जीवन साथी बना लेता है तो कभी कोई खुद से ही शादी रचा लेता हैं। लेकिन कई बार कुछ ऐसा हो जाता हैं जिसे जानकर लोग हैरान हो जाते हैं। हाल ही में उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद से से एक अजीबो गरीब मामला सामने आया है। जिले में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत मिलने वाले लाभ का फायदा उठाने के इरादे से भाई-बहन ने आपस में ही शादी कर ली।

Read More : Ajab-Gajab : 64 साल के चाचा खेलते है जबरदस्त फुटबॉल, फुर्ती देखकर आप भी हो जाएंगे इनके दीवाने, देखे वीडियो

 

उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत मिलने वाले लाभ के लालच में भाई-बहन ने आपस में ही शादी रचा ली हैं। दरअसल समाज कल्याण विभाग द्वारा शादियों का आयोजन किया जाता है। सामूहिक विवाह योजना के तहत, राज्य सरकार प्रत्येक जोड़े को उन्हें दिए जाने वाले घरेलू उपहारों के अलावा 35,000 रुपये देती है।

Read More : Ajab-Gajab : पिंजरे में बंद जानवर को छेड़ना पड़ा महंगा, वनमानुष ने शख्स का किया ऐसा हाल, Video देखकर हस पड़ेंगे आप…

इस योजना में दूल्हे के बैंक खाते में 20,000 रुपये जमा करना और उसे 10,000 रुपये का उपहार देना शामिल है। स्थानीय ग्रामीणों द्वारा विवाहित जोड़े को भाइयों और बहनों के रूप में पहचानने के बाद ही फिरोजाबाद के टूंडला में शादी का खुलासा हुआ।

Related Articles

Back to top button