Online Dating Tips : अगर Dating App जरिए बन गया है रिलेशन, तो हो जाए सावधान, कही ये बन न जाए मुसीबत, इन बातों का रखें ख्याल…

 

Online Dating Tips

 

 

नई दिल्ली, Online Dating Tips : एक दौर था जब दो दिल चुपके-चुपके मिलते थे, प्यार का इजहार करने में भी कई बार सालों लग जाते थे लेकिन अब जमाना बदल चुका है, अब लोगो को प्यार भी दो पल में हो जाता है और उस प्यार का इजहार भी, और इस ज़माने में प्यार को पाना इतना आसान हो गया है कि आप अपना प्यार ऑनलाइन भी ढूंढ सकते है. अब प्यार डेटिंग को ही लें, आज के समय में ऑनलाइन शादी के साथ आनलाइन डेटिंग करना ट्रैंड बन चुका है। यह ट्रेंज बड़े शहरों से छोटे शहरों तक जा पहुंचा। लेकिन क्या आप जानते हैं कि ऑनलाइन डेटिंग किन बातों का ध्यान रखकर करना चाहिए। क्योंकि प्यार चाहें सामने से हो या ऑनलाइन कुछ बातों को ध्यान न रखें तो कई ऐसी गलतियां हो जाती हैं जो उन्हें नहीं करनी चाहिए। तो जानते हैं इनके बारे में। कभी-कभी ऑनलाइन डेटिंग (online dating) करना आपको मुश्किल में भी डाल सकता है। इसलिए ऑनलाइन डेट करते वक्त इन बातों पर जरुर ध्यान दें।

ऑनलाइन डेटिंग के लिए जरूरी टिप्स

ऑनलाइन डेट पर जाने से पहले सामने वाले की कंडीशन पर जरुर ध्यान दें। किसी भी साइड पर जाने से पहले उसकी कंडीशन को पढ़ कर ही आगे का कदम उठाएं। हर साइड की कंडीशन को आपस में तुलना करके देखें और जिस साइड की कंडीशन अच्छी हो उस पर ही आगे बात बढ़ाएं।

निजी जीवन पर कम बात

ऑनलाइन बात करते समय आप अपनी पर्सनल जानकारी सामने वाले व्यक्ति को न दें। कई बार सामने वाला व्यक्ति आपसे झूठ बाल रहा होता है। ऐसे में वो आपकी इस जानकारी का गलत इस्तेमाल कर सकता है। इसलिए उसकी बातों पर जल्दी से भरोसा करने की बजाए उसके बारे में पता करके ही अपना बातें शेयर करें।

 

READ MORE:Weather Update : बेईमान मौसम… कही बाढ़ तो कही सूखे का खतरा, अल्प वर्षा की चपेट में राज्य के पांच जिलों की 24 तहसीलें…

 

 

प्यार के इस खेल में अकेले

अक्सर ऑनलाइन डेट करते वक्त आप अपने दोस्तों से दूरी बना लेते है। तब दिल टूटने पर आपकी हेल्प करने वाला कोई नहीं होता। ज्यादातर ऑनलाइन डेटिंग के दौरान लोग एक से ज्यादा पार्टनर के साथ डेट करते है। इसलिए किसी एक के लिए अपने बाकी के दोस्तों से दूरी न बनाए।

अपने नेचर पर रखें कंट्रोल

कई बार सामने वाला आपके मेसेज का जवाब नहीं दे पाता। इस तरह की सिचुएशन में आप बहुत ज्यादा गुस्सा करने लग जाते है। ऐसा भी हो सकता है कि वो आपके मेसेज को किसी काम के कारण पढ़ न पाया हों। इसलिए गुस्सा होने की बजाएं सब्र से काम लें। गुस्से के कारण आपका काम बनने की बजाएं बिगड़ भी सकता है।

पहली बार डेट करते समय आप सामने वाले व्यक्ति को ठीक तरह से नहीं जान पाते। इसका ये मतलब नहीं है कि आप उसे रिजेक्ट कर दें। हो सकता है पहली बार मिलने पर वो आपको अच्छा रिस्पांस न दे पाया हों। इसलिए कोई भी फैंसला लेने से पहले उससे एक-दो बार जरुर मिलें। उसके बाद ही कोई फैंसला लें।

 

READ MOREOYO ने जारी कि रिपोर्ट- कोविड महामारी के बाद व्यापार यात्रा ने पकड़ी रफ़्तार, होटल की बुकिंग हुई ज्यादा…

 

हैसियत की बात करने से बचें

ऑनलाइन डेट में पैसा और ब्रांड पर ज्यादा बात करने से बचें। इसमें बाहर खाना, यात्रा, खेलकूद, कार, गैजेट्स, खाना बनाना या कुछ ऐसी चीजें शामिल हैं। इसलिए इनके बारे में शेयर करें। ये सारी चीज़ें आपके लाइफस्टाइल को बताती है।

दुखड़ा रोना डालेगा खराब इंपेक्ट 

ऑनलाइन डेटिंग में चैट करने से पहले ये जान लें कि सामने वाला कौन सी भाषा में कंफर्ट है। बहुत लंबी चैट ना करें और ना ही इमोशनल बने। अपनी तकलीफे खुद तक रखें।

किसी की प्रोफ़ाइल सच में आपको बहुत प्रभावित कर सकती है। आप रिक्वेस्ट या चैट रिक्वेस्ट भेज सकते हैं। लेकिन चिपकू न बनें। जवाब न आने पर बार-बार मैसेज ना भेजें या अन्य माध्यम से संपर्क करने की कोशिश ना करें।

 

 

Related Articles

Back to top button