Emergency Landing : स्पाइसजेट के विमान की फिर कराई गई इमरजेंसी लैंडिंग, सभी यात्री सुरक्षित…

 

Emergency Landing

 

 

नई दिल्‍ली : Emergency Landing स्पाइसजेट विमान (SpiceJet aircraft) की एक बार फिर से इमरजेंसी लैंडिंग (Landing) कराई गई गई, यहाँ दिल्‍ली से दुबई के लिए उड़ान भर रही स्‍पाइसजेट (SpiceJet aircraft)) के एक विमान को इंडिकेटर लाइट (indicator light) में खराबी के कारण आज कराची की ओर डायबर्ट करना पड़ा. एयरलाइन के प्रवक्‍ता की ओर से यह जानकारी दी गई. एयरलाइन के अनुसार, विमान के कराची में लैंड करने के बाद यात्रियों को सुरक्षित उतारा गया, इस दौरान किसी आपात स्थिति की घोषणा नहीं की गई.

एयरलाइन के एक प्रवक्‍ता ने कहा, “5 जुलाई 2022 को स्‍पाइसजेट के B737 विमान की फ्लाइट SG-11 (दिल्ली – दुबई) को इंडिकेटर लाइट में खराबी के कारण कराची की ओर डायवर्ट किया गया था. विमान कराची में सुरक्षित लैंड हुआ और यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया. इस दौरान आपात स्थिति की घोषणा नहीं की गई और विमान ने सामान्‍य लैंडिंग की. विमान में उड़ान से पहले खराबी की कोई रिपोर्ट नहीं थी. एक वैकल्पिक उड़ान को कराची भेजा जा रहा है और इससे यात्रियों को दुबई भेजा जाएगा. ”

बता दे कि दिल्‍ली से जबलपुर की उड़ान भर रहे स्‍पाइसजेट Q400 एयरलाइन के केबिन में धुआं भरने के बाद वापस दिल्‍ली लौटने के दो दिन बाद सामने आई है. यह विमान 5 हजार फीट की ऊंचाई पर थे जब क्रू ने पहली बार धुआं देखा और स्‍मोक अलार्म बज गया. जब फ्लाइट 14 हजार फीट की ऊंचाई पर पहुंची तो धुआं बढ़ने लगा. इसके बाद उसने एयर ट्रैफिक कंट्रोल को जानकारी दी और सहायता मांगी. बाद में फ्लाइट को दिल्‍ली वापस लाया गया . सेफ लैंडिंग के बाद सभी यात्रियों को उतारा गया .

 

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button