CG News : कलेक्टर ने ली समय सीमा की बैठक, आवेदनों के निराकरण की कार्यवाही शुरू करने दिए निर्देश…

CG News

कोरिया, एसके मिनोचा। CG News कलेक्टर कुलदीप शर्मा ने साप्ताहिक समय सीमा की बैठक में सभी जिला स्तरीय अधिकारियों एवं जिले कि पूरी टीम को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के जिले में भेंट मुलाकात कार्यक्रम के सफल क्रियान्वयन के लिए बधाई दी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा जिले के सभी हितग्राहीमूलक योजनाओं के बेहतर क्रियान्वयन को देखते हुए सराहना की गई है। सभी अधिकारी अपनी-अपनी जिम्मेदारी का इसी प्रकार निर्वहन करें। जिले में आयोजित 7 जनचौपाल में आए आवेदनों का सभी विभाग समय सीमा में निराकरण की कार्यवाही करें। आवेदन का पंजीयन शुरू कराएं। कोई भी आवेदन न छूटे। सभी आवेदन संकलित कर प्रपत्र बनाकर अपडेट करें।

Read More : CG News : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने टूरिस्ट सर्किट मैप का किया विमोचन, रोजगार बढ़ाने किया प्रोत्साहित…

कलेक्टर कुलदीप शर्मा ने बैठक में जिला शिक्षा अधिकारी को मुख्यमंत्री द्वारा स्वीकृत 4 स्वामी आत्मानंन्द अंग्रेजी माध्यम स्कूलों की कार्ययोजना निर्मित करने कहा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने स्कूलों की प्रशंसा करते हुए अन्य शासकीय स्कूलों में पढ़ाई का स्तर आत्मानंन्द विद्यालय की तर्ज पर किए जाने के निर्देश दिए थे। निर्देश का पालन करते हुए बच्चों की पढाई, उपस्थिति, शिक्षकों की उपस्थिति पर विशेष ध्यान दें तथा भवन की आधारभूत संरचना को सुदृढ़ करें।

Read More : CG News : सीएम भूपेश ने जिले वासियों को दी नई सौगात, इंदिरा गांधी राष्ट्रीय जनजातीय विश्वविद्यालय अमरकंटक और राज्य शासन के बीच हुआ एमओयू…

इस दौरान उन्होने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को कोविड वैक्सीनेशन एवं टेस्टिंग बढ़ाने तथा कोविड अनुरूप व्यवहार का पालन सुनिश्चित करने, मुख्यमंत्री हाट बाजार क्लिनिक योजना के व्यापक प्रचार-प्रसार के लिए वॉल पेंटिंग किए जाने, एनीमिया मुक्त कोरिया अभियान पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए।

Read More : CG News : स्कूलों का किया औचक निरीक्षण, ड्यूटी से गायब 17 शिक्षको को कारण बताओ नोटिस जारी…

बैठक में कलेक्टर शर्मा ने सभी अनुविभागीय अधिकारियों को जाति प्रमाणपत्र शिविर के आयोजन किए जाने के निर्देश देते हुए कहा कि कक्षा 6वीं से 12 वीं तक के बच्चों के प्राथमिकता के साथ जाति प्रमाणपत्र बनवाएं तथा राजस्व प्रकरणों से सम्बंधित सभी लंबित मामलों का समयसीमा में निराकरण सुनिश्चित करें। उन्होंने महिला एवं बाल विकास विभाग को कुपोषित बच्चों के घरों में 2 पपीते एवं 3 मुनगा का पौधा रोपित किए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री की मंशानुरूप हर बच्चे को पूर्ण पोषण मिले। आश्रम, छात्रावास तथा विद्यालयों में सुपोषण वाटिका विकसित करने की योजना बनाएं।

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button