CG News : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने टूरिस्ट सर्किट मैप का किया विमोचन, रोजगार बढ़ाने किया प्रोत्साहित…

CG News

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही। CG News मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भेंट मुलाकात कार्यक्रम के दौरान आज सर्किट हाउस गौरेला में जिले के टूरिस्ट सर्किट मैप का विमोचन किया। टूरिस्ट सर्किट मैप में जिले में स्थित अनेक धार्मिक, ऐतिहासिक एवं प्राकृतिक स्थलों को चिन्हित किया गया है। इनमें समुंदलाई कुंड, शिवघाट, लखनघाट, गगनई नेचरकैंप, बेनीबाई, आदि शक्ति मंदिर, चुनहा दाई, परेवा पथ, ताराखार वाटरफॉल, जोहार वाटरफाल, बिल्लमगढ़ गुफा, हवापत्थर, घाघराडेम, जोगीगुफा, सोनकुंड, कारीआम, मलनियाडेम, जालेश्वर महादेव, राजमेरगढ़, दुर्गाधारा वाटरफॉल, माई का मंडप, कबीर चबुतरा, लक्ष्मण धारा वाटरफाल, अचानकमार टाइगर रिजर्व आदि पर्यटन स्थल शामिल है।

Read More : CG News : सीएम भूपेश ने जिले वासियों को दी नई सौगात, इंदिरा गांधी राष्ट्रीय जनजातीय विश्वविद्यालय अमरकंटक और राज्य शासन के बीच हुआ एमओयू…

इस टूरिस्ट सर्किट मैप के जरिए पर्यटकों को जिले के अंतर्गत सभी प्रमुख पर्यटन स्थलों की जानकारी आसानी से उपलब्ध होगी और उन्हें आवागमन के लिए सुविधा होगी। पर्यटकों की सुविधा के लिए इन पर्यटन स्थलों का विकास किया जा रहा है। पर्यटन क्षेत्रों के विकास से जिले में गठित स्वसहायता समूह की महिलाओं और युवाओें को रोजगार बढ़ाने के लिए प्रोत्साहित किया जायेगा। लोगों को पर्यटन क्षेत्रों की पूर्ण जानकारी नहीं होने के कारण लोग रेलवे स्टेशन से सीधे अमरकंटक निकल जाते हैं। इस पर्यटन सर्किट मैप के प्रदर्शन से पर्यटन क्षेत्रों की जानकारी लोगों को आसानी से मिलेगी और वे इसका भरपूर आनंद ले सकेंगे।

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button