CG : मुख्यमंत्री बघेल से पटना में मिली थी दीपांजनी, जाहिर की थी अच्छे स्कूल में पढ़ने की इच्छा, आज हो गए सपने पूरे

 

 

कोरिया एस के मिनोचा : CG कोरिया जिले के बैकुंठपुर विकासखंड के पटना में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भेंट मुलाकात के लिए पहुंचे थे, जहां उन्हें ग्राम अमहर की बच्ची दीपंजनी मिली। जिसने अच्छे स्कूल में पढ़ने की इच्छा जाहिर की थी। आज बच्ची और उसके परिवार के सपने पूरे हुए। दीपंजनी अपने माता-पिता के साथ स्वामी आत्मानंद स्कूल महलपारा पहुंची जहां बच्ची का कक्षा चौथीं में दाखिला कराया गया।

गौरतलब है कि दीपंजनी के दिल में छेद था जिसका आपरेशन हुआ है। इसमें सरकार से मदद मिली थी। इलाज में घर से भी काफी पैसा लगा है। वह अच्छी जगह से पढ़ाई करना चाहती है लेकिन उसके माता पिता की आर्थिक स्थित ठीक नही होने के कारण यह सम्भव नही हो पा रहा है। इस पर मुख्यमंत्री बघेल ने तत्काल बच्ची का एडमिशन स्वामी आत्मानंद स्कूल में करवाने के निर्देश दिए जिसके परिपालन में आज बच्ची का एडमिशन पूरा हो गया। दीपंजनी अपने माता-पिता और भाई के साथ खुशी-खुशी स्कूल आयी।

दीपंजनी की माँ ने कहा कि आज मुख्यमंत्री बघेल ने हमारी सारी चिंताएं दूर कर दी हैं। उन्होंने बच्ची की स्थिति को समझते हुए स्वामी आत्मानंद स्कूल में भर्ती के निर्देश दिये और जिला प्रशासन की पहल पर आज हमारी इच्छाएं पूरी हो गयी। यह हमारे लिए बहुत बड़ी राहत है और इसके लिए हम मुख्यमंत्री बघेल के सदैव आभारी रहेंगे।

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button