Big Breaking : ED ने की बड़ी कार्यवाही, Vivo के रायपुर सहित 44 सेंटर्स पर छापे, अवैध तरीके से विदेशों में धन भेजने के आरोप

breaking

 

Raipur : Big Breaking ED ने आज बड़ी कार्यवाही की है। प्रवर्तन निदेशालय ने आज रायपुर सहित देशभर के 44 सेंटर्स पर छापेमारी की बड़ी कार्यवाई की है। Vivo पर अवैध तरीके से अरबों रुपए विदेश भेजने का आरोप लगा है। जिसे छापेंमार कार्यवाई की मुख्य वजह बताई जा रही है।

मामलें में ईडी लैपटॉप सहित सभी इलेक्ट्रॉनिक डिवाइसों की जांच कर रही हैं। खबर है कि वीवो के रायपुर, उत्तर प्रदेश, बिहार, मध्य प्रदेश और दक्षिण भारत के कई राज्यों में ईडी कार्रवाई कर रही है। Big Breaking

Read More : ONLINE FRAUD : न ATM का किया इस्तेमाल, न ही ऑनलाइन ट्रांजेक्शन… फिर भी खाते से उड़े साढ़े चार लाख, आखिर कैसे ?

 

सूत्रों के अनुसार, कंपनी पर मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में की जा रही कार्यवाही में सीबीआई द्वारा पूछताछ की गयी है। जिसे बाद में प्रवर्तन निदेशालय को PMLA एक्ट का उल्लंघन मामला प्रवर्तन निदेशालय को सौंप दिया गया है।

सरकार द्वारा चीनी कंपनियों में 2 चीनी शेयर होल्डर्स की बात सामने आयी थी जिन्होंने दस्तावेजों के जाम नहीं करने के साथ फर्जी पता बताया था। ईडी ने Xiaomi India की 5500 करोड़ रुपये से अधिक की बैंक संपत्ति को फ्रीज करने का आदेश पारित किया था। स्मार्टफोन बाजार के नेता, Xiaomi ने ED के आदेश को चुनौती देते हुए एक रिट याचिका दायर की है, और मामले का फैसला आज कर्नाटक उच्च न्यायालय में पारित किया जाना है।

 

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button